Ghaziabad: गाजियाबाद में पिटबुल कुत्ते का आतंक, मासूम बच्चे को बुरी तरह से काटा, लगे 150 टांके, तब जाकर बची जान

उधर, ममले को संज्ञान में लेने के बाद पुलिस ने साफ कर दिया है कि कुत्ते के मालिक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। वहीं, बच्चे के पिता ने भी मालिक, जो कि अपने ऐसे जानलेवा कुत्तों को आवार पशुओं की भांति छोड़ देते हैं, के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है। बहरहाल, अब आगामी दिनों में पुलिस इस पूरे मामले को संज्ञान में लेने के बाद क्या कुछ कार्रवाई करती है।

सचिन कुमार Written by: September 8, 2022 9:43 pm

नई दिल्ली। पिटबुल कुत्ते का आतंक कम होने का नाम ही नहीं ले रहा है। इस विशेष प्रजाति का कुत्ता लगातार खासकर बच्चे को अपना निशाना बना रहा है । ताजा मामला गाजियाबाद के राज नगर एक्सटेंशन से सामने आया है, जहां महज 10 वर्षीय बच्चे को पिटबुल कुत्ते ने काट लिया है। कुत्ते के काटने से जख्मी हुए बच्चे को 150 टांके आए हैं। उसके पिता सचिन त्यागी ने बताया जब उनके बेटा पार्क में खेल रहा था, तभी कुत्ते ने उस पर हमला कर दिया। चिकित्सकों के मुताबिक, बच्चे की हालत काफी नाजुक हो गई थी। उसे 150 टांके लगे हैं, तब जाकर उसकी जान बच पाई है। वहीं, पुलिस के मुताबिक, कुत्ते के मालिक पर पांच हजार रुपए का जुर्माना लगाया गया है, लेकिन मालिक की तरफ इस पूरे मामले के बाद भी ऐसी कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है, जिससे कि उसे इस पर किसी भी प्रकार का रिग्रेट हो।

pitbull dogs attack killed owner in Yamunanagar of Haryana - दो पालतू पिटबुल  कुत्‍ते बने हैवान, मालिक को नोच नोचकर मार डाला, छुड़ाने दौड़े लोग तो  उन्‍हें भी काटा

उधर, ममले को संज्ञान में लेने के बाद पुलिस ने साफ कर दिया है कि कुत्ते के मालिक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। वहीं, बच्चे के पिता ने भी मालिक, जो कि अपने ऐसे जानलेवा कुत्तों को आवार पशुओं की भांति छोड़ देते हैं, के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है। बहरहाल, अब आगामी दिनों में पुलिस इस पूरे मामले को संज्ञान में लेने के बाद क्या कुछ कार्रवाई करती है। इस पर सभी की निगाहें टिकी रहेंगी, लेकिन उससे पहले आप ये जान लीजिए कि पिटबुल कुत्ते के आतंक से जुड़ा ये कोई इकलौता मामला नहीं है, बल्कि इससे पहले भी कई मामले प्रकाश में आ चुके हैं। बता दें कि इससे पहले भी राजनगर एक्सटेंशन की चार्म्स कैसल सोसाइटी में रहने वाली एक महिला के पिटबुल कुत्ते ने लिफ्ट में मौजूद एक बच्चे को काट लिया था। वो बच्चा बुरी तरह से वहां छटपटा रहा था, लेकिन आप उस महिला की निर्दयता का अंदाजा महज इसी से लगा सकते हैं कि उसका दिल तक नहीं पसीजा।

पिट बुल डॉग कैसा होता है, जानिए खासियत, क्यों है प्रतिबंधित, लखनऊ मामले के  बाद चर्चा में है Pit Bull

उक्त मामले को संज्ञान में लेने के बाद पुलिल ने महिला के खिलाफ शिकायत दर्ज कर ली है। ध्यान रहे कि बीते कुछ दिनों से पिटबुल कुत्ते से जुड़े आतंक के कई मामले प्रकाश में आ रहे हैं। अब ऐसी स्थिति में पुलिस इन सभी मामलों को संज्ञान में लेने के बाद क्या कुछ कार्रवाई करती है। इस पर सभी की निगाहें टिकी रहेंगी। तब तक के लिए आप देश-दुनिया की तमाम बड़ी खबरों से रूबरू होने के लिए आप पढ़ते रहिए। न्यूज रूम पोस्ट.कॉम

Latest