जयपुर के सवाई मान सिंह अस्पताल में खुला प्लाज्मा बैंक, राज्यपाल ने की ये खास अपील

राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण से शनिवार को छह और लोगों की मौत हो गयी जिससे राज्य में संक्रमण से मरने वालों की कुल संख्या बढ़कर 608 हो गई है। ऐसे में प्रदेश के राज्यपाल ने लोगो से खास अपील की है।

Avatar Written by: July 25, 2020 7:38 pm

जयपुर। राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण से शनिवार को छह और लोगों की मौत हो गयी जिससे राज्य में संक्रमण से मरने वालों की कुल संख्या बढ़कर 608 हो गई है। इसके साथ ही राज्य में 557 नए मामले सामने आने से राज्य में इस घातक वायरस से संक्रमितों की अब तक की कुल संख्या 34,735 हो गयी जिनमें से 9,470 एक्टिव केस हैं। ऐसे में प्रदेश के राज्यपाल ने लोगो से खास अपील की है।

jaipur

 

प्रदेश के राज्यपाल कलराज मिश्रा ने बताया कि आज से राजस्थान सरकार ने जयपुर के सवाई मान सिंह अस्पताल में प्लाज्मा बैंक की शुरुआत की है। यहां कोरोना के मरीजों का इलाज किया जाएगा।’ उन्होंने कोरोना से ठीक हो चुके मरीजों से यहां आकर प्लाज्मा देने की अपील भी की।

उधर, राज्य में कोरोना संक्रमण के मामलों में भी लगातार बढ़ोतरी जारी है। यहां अब तक कुल 34178 मामले दर्ज किए गए हैं। इनमें 9029 सक्रिय मामले हैं और 602 लोगों की मौत भी हुई है। इसके अलावा प्रदेश में कोरोना से ठीक होने वालों की संख्या भी बढ़कर 24547 हो गई है।
गयी जिनमें से 9,470 एक्टिव केस हैं।