Connect with us

देश

MP News: सागर में बच्चों की जान से किया खिलवाड़, एक ही सिरिंज से लगा डाली 30 बच्चों को कोरोना वैक्सीन

MP News: एक बच्चे के माता-पिता द्वारा मौके पर वीडियो रिकॉर्ड किया गया। इस वीडियो में वैक्सीनेटर जितेंद्र ने बताया है कि उसने वो ही किया जो उसे करने के लिए कहा गया था। इस दौरान जितेंद्र ने ये भी बताया कि उसे केवल एक ही सिरिंज दी गई थी।

Published

on

नई दिल्ली। मध्य प्रदेश के सागर से एक लापरवाही की खबर सामने आ रही है। ये सागर शहर के जैन पब्लिक हायर सेकेंडरी स्कूल का मामला है। दरअसल, यहां पर कोविड वैक्सीनेशन के दौरान चयनित कर्मचारी जितेंद्र ने एक बड़ी लापरवाही कर दी। इस दौरान इसने एक ही निडिल से लगभग 30 बच्चों को वैक्सीन लगा दी। इस बात का जैसे ही बच्चों के परिजनों को पता चला तो उन्होंने कर्मचारी द्वारा की गई इस लापरवाही का जमकर हंगामा किया। इन सब के बाद स्थानीय प्रशासन ने मामले पर तुरंत कार्यवाही करते हुए वैक्सीनेटर जितेंद्र पर नजदीकी थाने में एफआईआर दर्ज कर ली है। इसके साथ ही वैक्सीन की मॉनिटरिंग करने वाले अधिकारियों पर भी कार्यवाही की बात सामने आ रही है।


मुझे एक ही सिरिंज दी गई थी- वैक्सीनेटर जितेंद्र राज 

इस लापरवाही के लिए अब प्रभारी जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ राकेश रोशन के खिलाफ जांच भी शुरु कर दी है। ये जांच वैक्सीन व अन्य सामग्री भेजने में नियमित देखरेख ना करने के खिलाफ की जा रही है। एक बच्चे के माता-पिता द्वारा मौके पर वीडियो रिकॉर्ड किया गया। इस वीडियो में वैक्सीनेटर जितेंद्र ने बताया है कि उसने वो ही किया जो उसे करने के लिए कहा गया था। इस दौरान जितेंद्र ने ये भी बताया कि उसे केवल एक ही सिरिंज दी गई थी।

इस मामले के बाद मौके पर जिले के सीएमएचओ आरडी गोस्वामी पहुंचे। इसके बाद गोस्वामी ने बताया कि मामले की जांच कराई जा रही है। उन्होंने आगे कहा कि इस लापरवाही के लिए जो भी व्यक्ति जिम्मेदार पाया जाएगा उस पर नियम के अनुसार कार्यवाही भी की जाएगी फिलहाल मामला जांच में हैं।

Advertisement
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Advertisement