डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि पर पीएम मोदी, अमित शाह ने दी श्रद्धांजलि

प्रधानमंत्री मोदी ने एक ट्वीट में कहा, “भारत के महान सपूत डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी को श्रद्धांजलि।”

Avatar Written by: June 23, 2020 11:53 am

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मंगलवार को जनसंघ के संस्थापक डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित की।

shyama prasad

प्रधानमंत्री मोदी ने एक ट्वीट में कहा, “भारत के महान सपूत डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी को श्रद्धांजलि।”

अमित शाह ने मुखर्जी के कार्यों को भी याद किया और कहा कि उन्होंने भारत की अखंडता के साथ कभी समझौता नहीं किया और देश के लिए अपना जीवन लगा दिया। ट्विट्स की एक श्रृंखला में शाह ने कहा, “मुखर्जी, एक नायक थे जो न केवल देश की स्वतंत्रता बल्कि देश की अखंडता के लिए भी लड़े और अपना जीवन लगा दिया। बंगाल और जम्मू-कश्मीर को भारत का अभिन्न अंग बनाए रखने के लिए उनका तप और संघर्ष प्रशंसनीय है।”

शाह ने एक अन्य ट्वीट में कहा, “उन्होंने लोगों और देश के हित के साथ समझौता किए बिना सरकार से इस्तीफा देने में समय नहीं लिया। उनका जीवन और कार्य मेरे जैसे करोड़ों लोगों को प्रेरित करेगा।”

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी ट्विटर पर लिखा, “मुखर्जी को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि। जिन्होंने एक राष्ट्र, दो संविधान का विरोध किया और जम्मू और कश्मीर के सर्वांगीण विकास के लिए अनुच्छेद 370 और 35ए के उन्मूलन के लिए हमारे प्रेरणा स्रोत बने।”

मुखर्जी स्वतंत्र भारत में कांग्रेस पार्टी के एक कठोर आलोचक के रूप में जाने जाते थे। वे धारा 370 और 35ए के खिलाफ थे। उन्होंने ही भारतीय जनसंघ की स्थापना की जो बाद में भाजपा बन गई।

Support Newsroompost
Support Newsroompost