Connect with us

देश

Gujarat Election: पैदल चलकर मतदान करने पहुंचे PM मोदी, आम नागरिकों की तरह कतार में लगे प्रधानमंत्री, डाला वोट

Gujarat Election: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन ने भी अपने मताधिकार का प्रयोग किया। उन्होंने भी वोटिंग में हिस्सा लिया जिसकी तस्वीरें भी सामने आ चुकी हैं। बता दें, लोकतंत्र के महापूर्व में हिस्सा लेने से बिल्कुल भी गुरेज नहीं करती हैं। ध्यान रहे कि गुजरात में विगत 27 वर्षों से बीजेपी सत्ता पर काबिज है।

Published

नई दिल्ली। गुजरात में पहले चरण के बाद आज यानी की 5 दिसंबर को दूसरे चरण की वोटिंग हो रही है। सुबह आठ बजे से वोटिंग जारी है। गुजरात के 14 जिलों की 93 सीटों पर वोटिंग जारी है। सुबह 11 बजे तक 19 फीसद वोटिंग दर्ज की गई है। दूसरे चरण के चुनाव में कई दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर है। ऐसे में यह देखना होगा कि यह दिग्गज अपनी प्रतिष्ठा बचा पाते हैं की नहीं। बता दें, दूसरे चरण के चुनाव में बनासकांठा, पाटन, मेहसाणा, साबरकांठा, अरावली, गांधीनगर, अहमदाबाद, आणंद, खेड़ा, महिसागर, पंच महल, दाहोद, वडोदरा और छोटा उदयपुर शामिल हैं। वहीं, अगर विगत विधानसभा चुनाव की बात करें, तो बीजेपी ने 93 में 53 सीटों पर जीत हासिल की थी, जबकि कांग्रेस ने 39 और निर्दलीयों ने तीन सीटों पर जीत हासिल की थी। अब ऐसी स्थिति में दूसरे चरण के चुनाव के लिहाज से बीजेपी का प्रदर्शन कैसा रहता है। इसके लिए हम सभी को आठ दिसंबर यानी की नतीजों के दिन का इंतजार करना होगा।

गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए वोटिंग खत्म, 56.88% फीसदी मतदान Gujarat Assembly Election first phase voting bjp congress aam adami party arvind kejriwal narendra modi bhupendra patel rahul ...

उधर, दूसरे चरण के चुनाव के दौरान कई दिग्गज लोकतंत्र के इस महापर्व में अपने मताधिकार का प्रयोग करते हुए नजर आए, जिसमें पीएम मोदी सहित अमित शाह शामिल हैं। बता दें, पीएम मोदी बीते रविवार को ही वोट डालने के लिए अहमदाबाद रवाना हो गए थे। वहीं, आज उन्होंने मताधिकार का प्रयोग किया। उन्होंने वोट डालकर अपने लोकतंत्र के इस महापूर्व में अपनी भागीदारी सुनिश्चित कराई है, जिसकी तस्वीरें भी सामने आईं हैं, जिसमें आज देख सकते हैं कि कैसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया है। पीएम मोदी पैदल चलकर वोट डालने पहुंचे। वे आम नागरिकों की तरह कतार में लगें। बता दें, अमित शाह ने भी अपने मताधिकार का प्रयोग किया। वोट डालने के बाद उन्होंने भगवान भोलेनाथ के दर्शन किए। वहीं, वोट डालने के बाद पीएम मोदी अपने भाई के घर रवाना हो गए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन ने भी अपने मताधिकार का प्रयोग किया। उन्होंने भी वोटिंग में हिस्सा लिया जिसकी तस्वीरें भी सामने आ चुकी हैं। बता दें, लोकतंत्र के महापूर्व में वे हिस्सा लेने से बिल्कुल भी गुरेज नहीं करती हैं। ध्यान रहे कि गुजरात में विगत 27 वर्षों से बीजेपी सत्ता पर काबिज है। ऐसी स्थिति में दूसरे चरण के चुनाव के संपन्न होने के बाद सभी को आगामी आठ दिसंबर यानी की नतीजों के दिन का इंतजार रहेगा। क्योंकि उसी दिन चुनावी मैदान में उतरे सभी दिग्गजों की किस्मत का फैसला होगा।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement