US: PM मोदी ने शपथ लेने पर जो बाइडेन और कमला हैरिस को दी बधाई, कहा-साथ काम करने को उत्सुक हूं

America: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने अमेरिका के राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति पद की शपथ लेने वाले जो बाइडेन (Joe Biden) और कमला हैरिस (Kamala Harris) को बधाई दी है।

आईएएनएस Written by: January 21, 2021 8:35 am

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने अमेरिका के राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति पद की शपथ लेने वाले जो बाइडेन (Joe Biden) और कमला हैरिस (Kamala Harris) को बधाई दी है। प्रधानमंत्री मोदी ने भारत-अमेरिका की साझेदारी को बढ़ाने के लिए उनके साथ काम करने को लेकर उत्सुक होने की बात कही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिका के राष्ट्रपति पद की शपथ लेने पर जो बाइडेन को बधाई देते हुए ट्वीट किया, “अमेरिका के राष्ट्रपति का पदभार संभालने पर जो बाइडन को शुभकामनाएं, भारत-अमेरिका संबंधों को मजबूत करने के लिए उनके साथ काम करने को उत्सुक हूं।”

Modi Tweet

पीएम मोदी ने एक और ट्वीट में कहा, “भारत और अमेरिका की साझेदारी, साझा मूल्यों पर आधारित है। बाइडेन के साथ कार्य करके भारत और अमेरिका की साझेदारी को नई ऊंचाई देने के लिए संकल्पित हूं।”

प्रधानमंत्री मोदी ने भारतीय मूल की कमला हैरिस के अमेरिकी उपराष्ट्रपति का पदभार ग्रहण करने पर भी शुभकामनाएं दी। प्रधानमंत्री मोदी ने इसे ऐतिहासिक अवसर बताते हुए कहा, उपराष्ट्रपति के रूप में शपथ लेने पर कमला हैरिस को शुभकामनाएं। भारत-अमरीका संबंधों को और अधिक मजबूत बनाने के लिए उसके साथ बातचीत करने की उम्मीद करता हूं। भारत-अमरीका साझेदारी हमारे लिए लाभदायक है।

राहुल गांधी ने राष्ट्रपति बाइडेन, उपराष्ट्रपति कमला को दी बधाई

पूर्व कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी ने बुधवार को अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के शपथ लेने के बाद दोनों को और अमेरिका के लोगों को बधाई दी। उन्होंने ट्वीट में कहा, “संयुक्त राज्य अमेरिका को उनके लोकतंत्र के एक नए अध्याय पर बधाई। राष्ट्रपति बाइडेन और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस को शुभकामनाएं! उद्घाटन दिवस।”

Support Newsroompost
Support Newsroompost