PM Modi: भ्रष्टाचारियों को पीएम मोदी का संदेश, देश नहीं झुकेगा एक्शन नहीं रुकेगा, जानें प्रधानमंत्री के संबोधन की मुख्य बातें

BJP Office Inauguration Live: प्रधानमंत्री ने दीन दयाल उपाध्याय और श्यामा प्रसाद मुखर्जी को पुष्पांजलि भी अर्पित की। पीएम मोदी ने कार्यालय के परिसर का अवलोकन भी किया। यह कार्यालय बीजेपी के अन्य कार्यालयों की तुलना में अलग है। यह पार्टी का सर्वाधिक भव्य कार्यालय है। इस कार्यालय में पांच सितारा होटल की तरह हर प्रकार की सुविधाएं हैं। कार्यालय में पार्टी नेताओं के ठहरने की हर प्रकार की सुविधाएं दी गई हैं। जिसमें अगर पार्टी नेता चाहे तो ठहर भी सकते हैं।

सचिन कुमार Written by: March 28, 2023 7:18 pm

नई दिल्ली। आगामी लोकसभा चुनाव से पूर्व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली में बीजेपी के नए मुख्यालय आवासीय परिसर का शिलान्यास किया। इस मौके पर निर्माण कार्य में लगे श्रमिक भी मौजूद थे। इस बीच पीएम मोदी ने सभी श्रमिकों से व्यक्तिगत तौर पर मुलाकात की। इस खास मौके पर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्य़क्ष जेपी नड्डा सहित पार्टी कई वरिष्ठ नेता समेत अन्य कार्यकर्ता भी कार्यक्रम में शामिल हुए। इस खास अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने माता रानी की पूजा की। वहीं, कार्यक्रम में मौजूद कार्यकर्ताओं ने जय श्री राम के नारे भी लगाए। इस बीच पीएम मोदी ने कार्यालय के निर्माण में लगे लोगों से मुलाकात की और उनकी पीठ थपथपाई।


उधर, कार्यक्रम में कार्यकर्ताओं ने पीएम मोदी जिंदाबाद के नारे भी लगाए। प्रधानमंत्री ने दीन दयाल उपाध्याय और श्यामा प्रसाद मुखर्जी को पुष्पांजलि भी अर्पित की। पीएम मोदी ने कार्यालय के परिसर का अवलोकन भी किया। यह कार्यालय बीजेपी के अन्य कार्यालयों की तुलना में अलग है। यह पार्टी का सर्वाधिक भव्य कार्यालय है। इस कार्यालय में पांच सितारा होटल की तरह हर प्रकार की सुविधाएं हैं। कार्यालय में पार्टी नेताओं के ठहरने की सभी सुविधाएं हैं। जिसमें अगर पार्टी नेता चाहे तो ठहर भी सकते हैं। ध्यान रहे कि इससे पूर्व 2018 में भी पीएम मोदी ने बीजेपी कार्यालय का उद्घाटन किया था। लेकिन, दिल्ली स्थित पार्टी का यह कार्यालय अन्य कार्यालयों की तुलना में अलग है। यह कार्यालय के साथ ही आवासीय परिसर भी है, जहां पर पार्टी नेताओं के रहने की सुविधाएं भी उपलब्ध हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संबोधन

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि बीजेपी के केंद्रीय कार्यालय के विस्तार के लिए आप सभी को बहुत-बहुत बधाई। पीएम मोदी ने कहा कि जब मैं 2018 में कार्यालय का लोकार्पण करने के लिए आया था, तो मैंने कहा कि कार्यालय की आत्मा हमारा कार्यकर्ता है। और आज जब हम इस कार्यालय का विस्तार करने आए हैं, तो मैं यह कहना चाहता हूं कि यह महज कार्यालय का विस्तार नहीं है, बल्कि पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं के आयाम का विस्तार है।

प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन के दौरान 1984 के सिख विरोधी दंगे का जिक्र कर कहा कि उस नरसंहार के बाद हुए चुनाव के दौरान अमूक पार्टी को भावनात्मक सपोर्ट मिला। पीएम मोदी ने कहा कि 2 लोकसभा सीटों से शुरू हुआ सफर आज 303 तक पहुंच चुका है। आज कई राज्यों में हमें 50 फीसद से अधिक वोट मिलते हैं। आज उत्तर से पूर्व तक, पूर्व से लेकर पश्चिम तक बीजेपी एकमात्र अखिल पार्टी है। परिवारवाद के बीच भाजपा एक ऐसी पार्टी है, जो युवाओं को आगे आने के लिए अवसर देता है। आज भारत के माताओं और बहनों का आशीर्वाद जिस पार्टी के साथ है, उसका नाम है भाजपा। आज भाजपा केवल विश्व की सबसे बड़ी पार्टी ही नहीं है, बल्कि भाजपा भारत की सबसे विश्वनीय पार्टी है।

पीएम मोदी ने विपक्षियों पर बोला जोरदार हमला 

पीएम मोदी ने विपक्षियों पर भी जोरदार हमला बोला। उन्होंने कहा कि यह लोग हम पर गुस्सा निकाल रहे हैं, लेकिन मैं एक बात स्पष्ट कह देना चाहता हूं कि हम पर इसका कोई असर नहीं पड़ेगा। प्रधानमंत्री ने कहा कि हमें जगह-जगह पर परिवारवाद से लड़ना है। बीजेपी को सांप्रदायिकता से लड़ना है। देश को आगे बढ़ाने के लिए हमें खुद को खपाना होगा। पीएम मोदी ने कहा कि जो सपना हमने देखा था, वो आज हम पूरा होते हुए देख रहे हैं। प्रधानमंत्री ने विपक्षियों पर जोरदार हमला बोलते हुए कहा कि कुछ लोग अब देश विरोधी ताकतों के साथ हाथ मिलाने से भी गुरेज नहीं कर रहे हैं। यही नहीं, अपनी भ्रष्टाचार की काली करतूतों को छुपाने के लिए लोग अब अदालतों पर भी सवाल उठा रहे हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि बीजेप फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर से नहीं बनी है। इस बीच पीएम मोदी ने  कार्यकर्ताओं को आगामी चुनाव के लिहाज से जीत का मंत्र भी दिया। पीएम मोदी ने भाजपा शासित राज्यों की उपलब्धियों से भी लोगों को अवगत कराया। प्रधानमंत्री ने मौजूदा विकास गति में नई रफ्तार देने की दिशा में भी बल देने की जरूरत को महसूस किया।  प्रधानमंत्री ने कहा कि देश ने विभिन्न प्रकार की शासन प्रणालियों को देखा है। देश बढ़ रहा तो विदेश से कुटिल चालें चली जा रहीं, राहुल और जॉर्ज सोरोस का नाम लिए बगैर पीएम मोदी ने निशाना साधा।

पीएम मोदी ने कहा कि अगर आज की तारीख में पूरी दुनिया में किसी का  डंका बज रहा है, तो वो हिंदुस्तान है। ऐसी स्थिति में भारत विरोधी ताकतों का एकजुट होना जरूरी है। यह सभी ताकतें भारत के विकास को धीमा करना है। इस पर हमें विराम लगाने की दिशा में काम करना होगा। प्रधानमंत्री ने कहा कि आज जब किसी पर जांच एजेंसी भ्रष्टाचार के खिलाफ कोई कार्रवाई करती है, तो ये लोग जांच एजेंसियों पर सवाल उठाते हैं। उधर, अदालत जब इनके विरोध में फैसला सुनाती है, तो ये लोग अदालतों पर ही सवाल उठा देते हैं।