Guru Nanak Jayanti: गुरुनानक जयंती पर पीएम मोदी ने दी बधाई, पंजाबी भाषा में ट्वीट करते हुए लिखा ये मैसेज

Guru Nanak Jayanti: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Naredra Modi) ने सोमवार को देशवासियों को गुरुनानक जयंती (Guru Nanak Jayanti) की शुभकामनाएं दी है। पीएम मोदी ने पंजाबी भाषा में ट्विटर पर बधाई संदेश लिखा और सिख गुरु नानक देव को याद किया। आज गुरु नानक देव का 551वां प्रकाश पर्व मनाया जा रहा है।

Avatar Written by: November 30, 2020 9:55 am

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Naredra Modi) ने सोमवार को देशवासियों को गुरुनानक जयंती (Guru Nanak Jayanti) की शुभकामनाएं दी है। पीएम मोदी ने पंजाबी भाषा में ट्विटर पर बधाई संदेश लिखा और सिख गुरु नानक देव को याद किया। आज गुरु नानक देव का 551वां प्रकाश पर्व मनाया जा रहा है। बता दें कि कार्तिक महीने की पूर्णिमा के दिन गुरु नानक देव की जयंती मनाई जाती है। इस मौके पर देश के अलग-अलग हिस्सों में जश्न का माहौल है, गुरुद्वारों को सजाया गया है।

प्रधानमंत्री मोदी ने सोमवार को ट्वीट कर लिखा, ‘मैं श्री गुरु नानक देव जी को उनके प्रकाशोत्सव पर नमन करता हूं। उनके विचार हमें समाज की सेवा करने और बेहतर दुनिया सुनिश्चित करने के लिए प्रेरित करते रहें।’

राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ram Nath Kovind) ने देशवासियों को प्रकाश पर्व की बधाई देते हुए ट्विटर पर लिखा, गुरु नानक देव की जयंती के शुभ अवसर पर, मैं सभी देशवासियों और विदेश में बसे सभी भारतीयों, विशेष रूप से सिख समुदाय के भाइयों और बहनों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं देता हूं। आइए, इस पावन अवसर पर, हम सब अपने आचरण में उनकी शिक्षाओं का पालन करें। उन्होंने आगे लिखा, गुरु नानक देव ने लोगों को एकता, समरसता, बंधुता, सौहार्द और सेवाभाव का मार्ग दिखाया और परिश्रम, ईमानदारी तथा आत्मसम्मान पर आधारित जीवनशैली का बोध कराने वाला आर्थिक दर्शन दिया। उनका जीवन और उनकी शिक्षाएं, समस्त मानव जाति के लिए प्रेरणा पुंज हैं।

President Tweet

वहीं केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने भी गुरुनानक जयंती पर देशवासियों को ट्वीट के जरिए बधाई दी। उन्होंने लिखा, ‘समस्त देशवासियों को श्री गुरु नानक देव जी के 551वें प्रकाश पर्व की हार्दिक शुभकामनाएं। गुरु नानक जी के विचार हमें सदैव धर्म और राष्ट्रहित के मार्ग पर चलने की शक्ति प्रदान करते रहेंगे।’

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने गुरुनानक जयंती पर देशवासियों को बधाई दी है। साथ ही गुरु नानक को नमन किया है।
Rajnath tweet

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने इस अवसर पर देशवासियों को ट्विटर के जरिए बधाई दी है। उन्होंने लिखा, अहंकार से दूर, सत्य और भाईचारे की सीख देने वाले गुरु नानक देव जी को मेरा नमन। गुरु पूरब की आप सभी को हार्दिक शुभकामनाएँ।

 

Support Newsroompost
Support Newsroompost