Connect with us

देश

Gujarat Election Results: ‘सहनशक्ति और समझशक्ति को बढ़ाना है’, गुजरात में बंपर जीत के बाद PM मोदी का कार्यकर्ताओं को सुझाव

Published

नई दिल्ली। गुजरात में बंपर जीत हासिल करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बीजेपी मुख्यालय पहुंचे। जहां उन्होंने कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। संबोधन की शुरुआत बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने की। इसके बाद प्रधानमंत्री ने अपना संबोधन शुरू किया। जिसमें उन्होंने जहां गुजरात में मिली ऐतिहासिक जीत को लेकर कार्यकर्ताओं का आभार प्रकट किया, तो वहीं हिमाचल में मिली हार से निराश ना होने की सलाह दी। पीएम मोदी ने कार्यकर्ताओं को मूल मंत्र देते हुए कहा कि आप लोगों को अपनी समझशक्ति के साथ-साथ सहनशक्ति भी बढ़ानी होगी।आइए, आगे हम आपको उनके संबोधन की मुख्य बातों के बारे में विस्तार से बताते हैं।

BJP

जानें, पीएम मोदी का संबोधन 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में जहां गुजरात में सातवीं बार पार्टी की जीत पर कार्यकर्ताओं के परिश्रम पर आभार व्यक्त किया, तो वहीं हिमाचल में मिली पराजय से निराश ना होने की भी बात कही। उन्होंने हिमाचल के नतीजों का जिक्र कर कहा कि हमारे कार्यकर्ताओं ने अद्धभुत प्रयास किया है। साथ ही हमारे मत प्रतिशत में भी इजाफा हुआ है। इसके अलावा पीएम मोदी ने गुजरात के चुनावी नतीजों का जिक्र कर कहा कि यह जीत जनता के स्नेह का नतीजा है। इस बीच उन्होंने सीएम भूपेंद्र पटेल द्वारा हासिल किए गए रिकॉर्डतोड़ जीत की भी तारीफ की। पीएम ने गुजरात, हिमाचल और दिल्ली की जनता का भी आभार व्यक्त किया।

पीएम मोदी ने आगे कहा, ‘उन्होंने कहा कि हमारे पूर्वजों ने एक कहावत कही है, ‘आमदनी अठन्नी, खर्चा रुपया’। अगर यह हिसाब रहेगा तो क्या स्थिति होगी यह हम अपने आस-पास के देशों में देख रहे हैं। आज इसलिए देश सतर्क है। देश के हर राजनीतिक दल को यह याद रखना होगा कि चुनावी हथकंडों से किसी का भला नहीं हो सकता।


साथ ही पीएम मोदी ने अपने कार्यकर्ताओं को आलोचना सहने की शक्ति बढ़ाने का भी सुझाव दिया। उन्होंने कहा कि आप लोगों को अपनी सहन शक्ति बढ़ानी होगी। पीएम मोदी ने  कहा कि आने वाले दिनों में आपके ऊपर भी जुल्म बढ़ेगा और मेरे भी ऊपर भी बढ़ेगा । ऐसी स्थिति में आपको और मुझे चाहिए कि हम अपनी सहनशक्ति को बढ़ाए तभी हम इन शक्तियों के खिलाफ लड़ सकेंगे।

आपको बता दें, गुजरात की 182 सीटों पर बीजेपी ने सातवीं बार बंपर जीत हासिल की है। पार्टी ने 156 सीटों पर जीत हासिल की है। वहीं मुख्य प्रतिद्वंदी कांग्रेस मात्र 17  सीटों पर ही सिमटकर रह गई। इसके अलावा आप ने सात सीटों पर जीत हासिल की है। ध्यान रहे, आप पंजाब और दिल्ली नगर निगम में जीत के बाद गुजरात में भी अपनी जीत को लेकर आश्वस्त थी, लेकिन जनता ने इन पर भरोसा नहीं जताया।

Advertisement
Advertisement
Advertisement