राष्ट्रीय बालिका दिवस पर पीएम मोदी ने देश की बेटियों को किया सलाम

भारत में 24 जनवरी यानी आज का दिन राष्ट्रीय बालिका दिवस (National Girl Child Day) के रूप में मनाया जाता है। इस अवसर पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने देश की बेटियों को सलाम किया है।

Avatar Written by: January 24, 2021 1:04 pm
PM Modi Namaste

नई दिल्ली। भारत में 24 जनवरी यानी आज का दिन राष्ट्रीय बालिका दिवस (National Girl Child Day) के रूप में मनाया जाता है। इस अवसर पर लड़कियों की सुरक्षा, शिक्षा, लिंग अनुपात, स्वास्थ्य जैसे मुद्दों पर लोगों को जागरूक किया जाता है और विभिन्न जगहों पर कार्यक्रम भी आयोजित किए जाते हैं। इस मौके पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने देश की बेटियों को बधाई दी है।

पीएम मोदी ने ट्वीट में कहा, ”आज का दिन विशेष रूप से बालिकाओं को सशक्त बनाने की दिशा में काम करने वाले सभी लोगों की सराहना करने और यह सुनिश्चित करने का दिन है कि वह सम्मान और अवसर प्राप्त करें। राष्ट्रीय बालिका दिवस पर, हम अपनी देश की बेटियों और विभिन्न क्षेत्रों में उनकी उपलब्धियों को सलाम करते हैं। केंद्र सरकार ने कई पहल की हैं, जो बालिकाओं को सशक्त बनाने पर केंद्रित हैं। इसमें शिक्षा तक पहुंच, बेहतर स्वास्थ्य सेवा शामिल है।”

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ट्वीट कर लिखा, ”राष्ट्रीय बालिका दिवस पर देश की सभी बेटियों को हार्दिक शुभकामनाएं। हमारी बेटियां हमारा गर्व है। पीएम मोदी के ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ के मूलमंत्र को लेकर हमारी सरकार ने देश की बेटियों के लिए जन्म से लेकर उच्च शिक्षा, स्वास्थ्य व कौशल विकास के लिए कई कदम उठाए हैं।”

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने ट्वीट कर लिखा, ”मेरी बेटियां मेरी गौरव हैं, जिन्होंने दृढ़ संकल्प और आत्मविश्वास के साथ अलग-अलग चुनौतियों को पार किया है। #DeshKiBeti की उपलब्धियों का जश्न मनाएं।’

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने ट्वीट कर लिखा, ”आइये हम, सभी बेटियों को सशक्त बनाने, और उन्हें अपने सपनों को नई उड़ान देने के लिए प्रेरित करें। और यह संकल्प लें की उनकी सुरक्षा में कोई कमी ना रहे।”

Support Newsroompost
Support Newsroompost