पीएम मोदी ने ‘मकर संक्रांति’ के मौके पर साझा की गुजराती में कविता, अब देखिए उसका हिंदी रूपांतरण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) देश की जनता को समय-समय पर शुभकामनाओं के रूप में चाहे वह किसी त्यौहार का मौका हो या फिर कोई और अवसर कई तरह के संदेश या कविताएं अपनी सोशल मीडिया (Social Media) अकाउंट के जरिए साझा करते रहते हैं। और इसके जरिए ही वह अपनी जनता को शुभकामनाएं देने के साथ ही संवाद भी स्थापित करना चाहते हैं। देश की जनता को उनका यह तरीका भी बेहद पसंद आता है।

Avatar Written by: January 14, 2021 9:11 pm
PM Narendra Modi

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश की जनता को समय-समय पर शुभकामनाओं के रूप में चाहे वह किसी त्यौहार का मौका हो या फिर कोई और अवसर कई तरह के संदेश या कविताएं अपनी सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए साझा करते रहते हैं। और इसके जरिए ही वह अपनी जनता को शुभकामनाएं देने के साथ ही संवाद भी स्थापित करना चाहते हैं। देश की जनता को उनका यह तरीका भी बेहद पसंद आता है। नरेंद्र मोदी के द्वारा किए जानेवाले इस तरह के सोशल मीडिया पोस्ट में हमेशा एक संदेश छुपा होता है। ऐसा ही एक पोस्ट उन्होंने मकर संक्रांति के अवसर पर भी सोशल मीडिया के जरिए देश की जनता के नाम किया था।

PM Narendra Modi

नरेंद्र मोदी ने इस पोस्ट में एक गुजराती कविता साझा किया। चूंकि यह पोस्ट गुजराती में थी तो ऐसा लग रहा था कि यह गुजरात के लोगों के लिए होगा। क्योंकि मकर संक्रांति का त्यौहार गुजरात में एक खास अंदाज में मनाया जाता है। इस दिन यहां लोग जमकर पतंगबाजी करते हैं।

Modi Namaste

आपको याद होगा कि ऐसा ही कुछ नरेंद्र मोदी ने नए साल के मौके पर किया था। जिसमें सरकार के ट्विटर हैंडल MyGovInd पर एक वीडियो शेयर किया गया है। जिसमें एक कविता थी और साथ ही पोस्ट में कहा गया था ‘चलो नए साल के पहले दिन की शुरुआत पीएम मोदी की लिखी कविता अभी तो सूरज उगा से करते हैं।’


इसी तरह देश के लोगों को मकर संक्रांति पर शुभकामनाएं देते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने गुजराती में एक कविता लिखी और सोशल मीडिया पर साझा किया।


इसके बाद नरेंद्र मोदी ने एक और पोस्ट साझा किया जिसमें उन्होंने लिखा की आज सुबह मैंने गुजराती में एक कविता साझा की थी। कुछ साथियों ने इसका हिन्दी में अनुवाद कर मुझे भेजा है। उसे भी मैं आपके साथ साझा कर रहा हूं…


पीएम नरेंद्र मोदी की इस गुजराती कविता का हिंदी रूपातंरण भी काफी लोगों को पसंद आ रहा है।