पीएम मोदी ने श्रीलंका के राष्ट्रपति और मॉरीशस के प्रधानमंत्री से की बात, कहा संकट में साथ खड़ा है भारत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे और मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद कुमार जगन्नाथ से फोन पर बात की। इस दौरान कोरोनावायरस के खिलाफ चल रही जंग में एक दूसरे का सहयोग बढ़ाने पर चर्चा हुई।

Written by: May 23, 2020 4:03 pm

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे और मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद कुमार जगन्नाथ से फोन पर बात की। इस दौरान कोरोनावायरस के खिलाफ चल रही जंग में एक दूसरे का सहयोग बढ़ाने पर चर्चा हुई। प्रधानमंत्री मोदी ने संकट की इस घड़ी में भारत की सहायता से श्रीलंका में चल रहीं परियोजनाओं के कार्य में और तेजी लाने का आश्वासन दिया।

Gotabaya Rajapaksa and Narendra Modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे के साथ भी फोन पर बातचीत के बाद ट्वीट कर कहा, “श्रीलंका कोविड 19 से प्रभावी ढंग से लड़ रहा है। भारत महामारी और इसके आर्थिक प्रभाव से निपटने के लिए अपने करीबी समुद्री पड़ोसी का समर्थन जारी रखेगा।”

प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा, “बातचीत के दौरान हम श्रीलंका में भारतीय सहायता प्राप्त विकास परियोजनाओं में तेजी लाने और निवेश लिंक को मजबूत बनाने के लिए सहमत हुए।”

Pravind K. Jugnauth and Narendra Modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मॉरीशस के प्रधानंत्री से भी टेलीफोन पर बात की। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “आज की गर्मजोशी से भरी चर्चा के लिए धन्यवाद प्रधानमंत्री पीके जगन्नाथ। मॉरीशस में सफलतापूर्वक कोविड-19 को काबू में करने के लिए बधाई।”

एक अन्य ट्वीट में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “हमारे लोग संस्कृति और मूल्यों के आधार पर गर्मजोशी से भरा विशेष संबंध साझा करते हैं। भारतीय इस कठिन समय में अपने मॉरीशस के भाई-बहनों के साथ खड़े होंगे।”