प्रधानमंत्री मोदी कोविड-19 के बढ़ते प्रकोप के बीच आज करेंगे राष्ट्र को संबोधित

भारत में कोविड-19 के बढ़ते प्रकोप के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (गुरुवार) 19 मार्च को राष्ट्र को संबोधित करेंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी तेजी से बदले ताजा घटनाक्रम और इससे निपटने के लिए सरकार की ओर से उठाए जा रहे कदमों की जानकारी दे सकते हैं।

Avatar Written by: March 19, 2020 8:48 am

नई दिल्ली। भारत में कोविड-19 के बढ़ते प्रकोप के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (गुरुवार) 19 मार्च को राष्ट्र को संबोधित करेंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी तेजी से बदले ताजा घटनाक्रम और इससे निपटने के लिए सरकार की ओर से उठाए जा रहे कदमों की जानकारी दे सकते हैं। कोरोनावायरस के संक्रमण के मामलों में लगातार वृद्धि देखने को मिल रही है। देश में अबतक कोविड-19 के 169 मामले सामने आ चुके हैं।

PM Narendra Modi

प्रधानमंत्री का राष्ट्र के नाम यह संबोधन आज रात 8 बजे होगा। प्रधानमंत्री ने इससे पहले बुधवार को एक उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक की, जिसमें कोरोनावायरस से निपटने और इस बाबत तैयारियों को और मजबूत करने के तरीकों पर चर्चा की गई। इसमें जांच की सुविधा का विस्तार करने को लेकर भी बात की गई।

corona virus

गौरतलब है कि कोविड-19 के बढ़ते मामलों की रोकथाम के लिए युद्धस्तर पर तैयारियां की जा रही हैं। केंद्रीय स्वास्थय मंत्रालय हर रोज इसकी समीक्षा कर रहा है।

इस बीच प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोनावायरस के खतरे से लड़ने के लिए तंत्र को और चाक-चौबंद करने में व्यक्तियों, स्थानीय समुदायों और संगठनों की सक्रिय सहभागिता पर जोर दिया। उन्होंने अधिकारियों और तकनीकी विशेषज्ञों से अगले कदम को लेकर विचार करने का भी आग्रह किया है।

pm modi

प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोनावायरस का मुकाबला करने में जुटी राज्य सरकारों, मेडिकल व पैरामेडिकल स्टाफ, सेना व अर्धसैनिक बलों के साथ ही अन्य सभी का शुक्रिया अदा किया है।

Support Newsroompost
Support Newsroompost