Kolkata: ‘पराक्रम दिवस’ समारोह की शुरुआत के लिए कोलकाता पहुंचेंगे पीएम मोदी, नेताजी की लिखी चिट्ठियां होंगी सार्वजनिक

Kolkata: भारतीय जनता पार्टी (BJP) की राज्य इकाई ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (NARENDRA MODI) से कोलकाता में एक बैठक को संबोधित करने का अनुरोध भी किया है।

आईएएनएस Written by: January 21, 2021 6:23 pm
pm modi netaji subash

कोलकाता। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 23 जनवरी को नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती के उपलक्ष्य में आयोजित ‘पराक्रम दिवस’ समारोह को संबोधित करने के लिए कोलकाता जाएंगे। सूत्रों ने कहा कि प्रधानमंत्री कोलकाता में विक्टोरिया मेमोरियल में आयोजित ‘पराक्रम दिवस’ के उद्घाटन समारोह की अध्यक्षता करेंगे। इस मौके पर नेताजी की याद में सिक्का और स्टांप भी जारी किया जाएगा। इससे पहले पीएम नेशनल लाइब्रेरी में नेताजी पर इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस में भी शामिल होंगे।

mamata banerjee netaji subhas modi

पीएम मोदी इस अवसर पर एक स्थायी प्रदर्शनी और नेताजी पर एक प्रोजेक्शन मैपिंग शो का उद्घाटन करेंगे। नेताजी की थीम पर आधारित एक सांस्कृतिक कार्यक्रम ‘आमरा नूतन जिबनेरी’ भी उस दिन आयोजित किया जाएगा। इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा नेताजी की चिट्ठियों पर छपी एक किताब का अनावरण किया जाएगा।

netaji

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की राज्य इकाई ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कोलकाता में एक बैठक को संबोधित करने का अनुरोध भी किया है।

PM Narendra Modi

राष्ट्र के प्रति नेताजी की अदम्य भावना और निस्वार्थ सेवा को सम्मान देने और इसे याद रखने के लिए भारत सरकार ने हर साल 23 जनवरी को ‘पराक्रम दिवस’ के रूप में मनाने का फैसला किया है, ताकि देश के लोगों, विशेषकर युवाओं को प्रेरित किया जा सके।

सूत्रों ने कहा कि कोलकाता में कार्यक्रम में भाग लेने के बाद प्रधानमंत्री असम के शिवसागर में जेरेंगा पठार भी जाएंगे, जहां वह 1.06 लाख जमीन के पट्टों का वितरण करेंगे।

Support Newsroompost
Support Newsroompost