Connect with us

देश

Visit: आज हैदराबाद और चेन्नई के दौरे पर जाएंगे PM मोदी, Photos में देखिए शानदार विकास की लिखेंगे कैसी गाथा

पीएम नरेंद्र मोदी आज दोपहर बाद पहले हैदराबाद और फिर चेन्नई के दौरे पर जाएंगे। चेन्नई में वो 31400 करोड़ रुपए की 11 परियोजनाओं की आधारशिला रखने और राष्ट्र के नाम समर्पित करने का काम करेंगे। पहले दोपहर में मोदी हैदराबाद में इंडियन स्कूल ऑफ बिजनेस ISB के 20वें स्थापना दिवस प्रोग्राम में शामिल होंगे।

Published

on

pm modi

नई दिल्ली। पीएम नरेंद्र मोदी आज दोपहर बाद पहले हैदराबाद और फिर चेन्नई के दौरे पर जाएंगे। चेन्नई में वो 31400 करोड़ रुपए की 11 परियोजनाओं की आधारशिला रखने और राष्ट्र के नाम समर्पित करने का काम करेंगे। पहले दोपहर में मोदी हैदराबाद में इंडियन स्कूल ऑफ बिजनेस ISB के 20वें स्थापना दिवस प्रोग्राम में शामिल होंगे। साल 2001 में तत्कालीन पीएम अटल बिहारी वाजपेयी ने इस संस्थान का उद्घाटन किया था। ये देश के प्रमुख प्रबंधन संस्थानों में शामिल है। दोपहर में यहां छात्रों को संबोधित करने के बाद पीएम मोदी चेन्नई के लिए रवाना होंगे। चेन्नई वो शाम करीब 5 बजे पहुंचेंगे और वहां 2 घंटे रहेंगे।

isb hyderabad

चेन्नई में मोदी पीएम आवास योजना शहरी के तहत 116 करोड़ रुपए की लागत से बने लाइट हाउस प्रोजेक्ट का उद्घाटन करेंगे। करीब डेढ़ साल में प्री-कास्ट मैटेरियल से यहां 1152 घर तैयार किए गए हैं। इसके अलावा वो तेनी रेल आमान परिवर्तन, चेंगलपट्टू ट्रैक बिछाने, चेन्नई, इगमोर, रामेश्वरम, मदुरै, कटपड़ी और कन्याकुमारी स्टेशनों के पुनर्विकास कार्यों की शुरुआत करेंगे। इन स्टेशनों को नए तरीके से बनाए जाने पर 1800 करोड़ की लागत आएगी। इससे यात्रियों को इन स्टेशनों पर आधुनिक और बेहतर सुविधाएं भी मिलेंगी। इनके अलावा भी मोदी कई और परियोजनाओं की शुरुआत चेन्नई के दौरे में करने वाले हैं।

modi 6

चेन्नई में मोदी जिन और प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे, उनमें 115 किलोमीटर लंबा इन्नोर-चेंगलपट्टू सेक्शन और तिरुवल्लूर-बेंगलुरु सेक्शन पर प्राकृतिक गैस लाइन बिछाने, 14870 करोड़ की लागत वाले बेंगलुरु-चेन्नई एक्सप्रेस-वे, चेन्नई पोर्ट से मदुरवोयल डबल डेकर सड़क और चेन्नई में ही लॉजिस्टिक पार्क बनाने की योजनाएं भी हैं। आप यहां नीचे देख सकते हैं कि मोदी जिन पांच रेलवे स्टेशनों के कायाकल्प की योजनाओं को शुरू करेंगे, वो बनने के बाद कैसे लगेंगे।

modi 1

modi 2

modi 3

modi 4

modi 5

Advertisement
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Advertisement