पहले कोविड वैक्सीन सेंटर का दौरा करने के बाद पीएम मोदी ने कह दी ये बड़ी बात

PM Narendra Modi in Ahmedabad: पूरी दुनिया में वैश्विक महामारी कोरोनावायरस (Coronavirus) का प्रकोप लगातार बढ़ता ही जा रहा है। एक बार फिर से पूरी दुनिया में कोरोना का प्रसार तेजी से फैल रहा है। वहीं भारत में भी एक बार फिर कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी देखने को मिल रही है।

Avatar Written by: November 28, 2020 1:16 pm
PM Modi

नई दिल्ली। पूरी दुनिया में वैश्विक महामारी कोरोनावायरस (Coronavirus) का प्रकोप लगातार बढ़ता ही जा रहा है। एक बार फिर से पूरी दुनिया में कोरोना का प्रसार तेजी से फैल रहा है। वहीं भारत में भी एक बार फिर कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी देखने को मिल रही है। ऐसे में पूरे देश को अगर इस वक्त किसी चीज का सबसे ज्यादा इंतजार है तो वो है कोरोना की वैक्सीन। सिर्फ लोगों को ही नहीं बल्कि सरकार भी इसको जल्द से जल्द लाना चाहती है ताकि इस महामारी से होने वाली मौतों पर अंकुश लगाया जा सके। इसी कड़ी में कोरोनावायरस के खिलाफ भारत में बन रही वैक्सीन का जायजा लेने के लिए शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) देश की तीन प्रयोगशालाओं के दौरे पर हैं। सबसे पहले प्रधानमंत्री मोदी अहमदाबाद पहुंचे। जहां पीएम मोदी ने टीका तैयार कर रही जाइडस कैडिला प्लांट का दौरा किया। इसके बाद पीएम मोदी हैदराबाद स्थित भारत बायोटेक और फिर पुणे के सीरम इंस्टीट्यूट जाएंगे।

PM Narendra Modi

अहमदाबाद में जाइडस बायोटेक पार्क का दौरा करने के बाद प्रधानमंत्री मोदी की पहली प्रतिक्रिया सामने आई है। पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा, स्वदेशी डीएनए आधारित वैक्सीन के बारे में अधिक जानकारी के लिए उन्होंने प्लांट का दौरा किया। उन्होंने आगे कहा कि मैं उनके काम के लिए इस प्रयास के पीछे टीम की सराहना करता हूं। भारत सरकार इस यात्रा में उनका समर्थन करने के लिए सक्रिय रूप से उनके साथ काम कर रही है।

पीएम मोदी शनिवार को जाइडस कैडिला के संयंत्र में पहुंचे जहां उन्होंने कंपनी के प्रमोटरों और अधिकारियों से बात की। पीएम मोदी करीब एक घंटे तक संयंत्र में रहे। फिर हवाईअड्डे रवाना हो गए।

इससे पहले, प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने कहा था कि प्रधानमंत्री मोदी वैक्सीन विकास और विनिर्माण प्रक्रिया की व्यक्तिगत समीक्षा करने के लिए 3 शहर की यात्रा पर जाएंगे। पीएमओ ने ट्वीट किया, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को टीका विकास और विनिर्माण प्रक्रिया की व्यक्तिगत समीक्षा करने के लिए तीन शहरों की यात्रा पर जाएंगे। वह अहमदाबाद में जाइडस कैडिला पार्क, हैदराबाद में भारत बायोटेक और पुणे में सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया जाएंगे।’