भारी बर्फ के बीच गर्भवती महिला को सेना के जवानों ने पहुंचाया अस्पताल, PM मोदी ने ट्वीट किया वीडियो

इन दिनों जम्मू-कश्मीर में भारी बर्फबारी हो रही है, यही कारण है कि जीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गया है। भारी बर्फ की वजह से सड़क-हाइवे बंद है और देश के अन्य हिस्सों से इसका संबंध टूट गया है।

Written by: January 15, 2020 2:05 pm

नई दिल्ली। जब बात देश की सेना की आती है तो हर भारतीय गर्व से सीना चौड़ा हो जाता है। आज सेना दिवस है, ऐसे में एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसे देखकर सेना के लिए आपके मन में सम्मान दोगुना हो जाएगा। वायरल हो रहे इस वीडियो में सेना के 100 जवान एक गर्भवती महिला को अस्पताल ले जा रहे हैं।

Indian Army

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में 100 सेना के जवानों ने चार घंटे तक पैदल बर्फ में चलकर एक गर्भवती महिला को अस्पताल पहुंचाया, जहां पर उसकी डिलीवरी हुई। भारतीय सेना की चिनार कॉर्प्स की ओर से मंगलवार को बताया गया कि घाटी में इन दिनों भारी बर्फबारी हो रही है, जिसकी वजह से कमर तक बर्फ गिरी हुई है।

Indian Army in snow lady

गर्भवती महिला का नाम शमीमा है और उसकी डिलीवरी होने वाली थी और जिसे तुरंत अस्पताल पहुंचाने की जरूरत थी, लेकिन जिस गांव में वह थीं, वहां पर ऐसी कोई सुविधा नहीं थी।

Indian Army in snow lady sena

सेना के बयान में बताया गया है कि चार घंटे तक भारी बर्फ में 100 सेना के जवान, 30 स्थानीय नागरिक कमर तक बर्फ में चलकर आए, गर्भवती महिला को स्ट्रेचर पर अस्पताल तक पहुंचाया गया। अस्पताल पहुंच कर महिला ने बच्चे को जन्म दिया। अब महिला, बच्चा दोनों ही सुरक्षित हैं।

पीएम नरेंद्र मोदी ने भी इस वीडियो को ट्वीट किया और सेना के जवानों को सलाम किया। उन्होंने शमीमा और उनके बच्चे की अच्छी सेहत की कामना की।

आपको बता दें कि इन दिनों जम्मू-कश्मीर में भारी बर्फबारी हो रही है, यही कारण है कि जीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गया है। भारी बर्फ की वजह से सड़क-हाइवे बंद है और देश के अन्य हिस्सों से इसका संबंध टूट गया है।