Uttar Pradesh: लखनऊ के मंदिर में पुजारी की मिली लाश, पुलिस कर रही है मामले की जांच…

Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ के बाहरी इलाके में शिवपुर गांव में एक शिव मंदिर के 85 वर्षीय पुजारी की बेरहमी से हत्या कर दी गई। पुजारी फकीरे दास का खून से लथपथ शव बुधवार को मंदिर परिसर में उनकी झोपड़ी के अंदर मिला। हमलावरों ने ईंट से मार कर उनकी हत्या कर दी। मौके से ईंट भी बरामद हुई है।

Avatar Written by: January 21, 2021 4:24 pm
Lucknow Pujari Murder

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के बाहरी इलाके में शिवपुर गांव में एक शिव मंदिर के 85 वर्षीय पुजारी की बेरहमी से हत्या कर दी गई। पुजारी फकीरे दास का खून से लथपथ शव बुधवार को मंदिर परिसर में उनकी झोपड़ी के अंदर मिला। हमलावरों ने ईंट से मार कर उनकी हत्या कर दी। मौके से ईंट भी बरामद हुई है।

Lucknow Pujari Murder

पुजारी के शव को एक ग्रामीण ने खोजा जो मंदिर में आया था और बाद में पुलिस को सूचना दी। सूत्रों के मुताबिक, दान पेटी टूटी हुई मिली और उसमें रखी नकदी गायब थी। मंदिर परिसर के स्टोर रूम में रखे खाद्यान्न भी गायब थे।


पुलिस सूत्रों ने कहा कि आशंका है कि पुजारी ने लूट के प्रयास का विरोध किया था और बदमाशों ने ईंट से हमला कर दिया। SP लखनऊ ग्रामीण हृदेश कुमार की तरफ से जानकारी की मानें तो पुजारी पिछले कुछ सालों से मंदिर में अकेले रह रहे थे।

कठेरिया ने कहा, पुजारी मूल रूप से सुल्तानपुर जिले के रहने वाले थे और हमने उनके परिवार से संपर्क किया है ताकि पता चल सके कि उनकी हत्या के पीछे कोई पुराना विवाद तो नहीं था।

Lucknow Pujari Murder

उन्होंने कहा कि अज्ञात हमलावरों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज करने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। घटनास्थल की जांच के लिए फोरेंसिक विशेषज्ञों और डॉग स्क्वायड की टीम को बुलाया गया, लेकिन अभी तक हमलावरों का पता नहीं चल पाया है।

Support Newsroompost
Support Newsroompost