Connect with us

देश

AIIMS Bilaspur: विजयदशमी पर PM मोदी का हिमाचल की जनता को तोहफा, ‘AIIMS बिलासपुर’ का किया उद्घाटन

AIIMS Bilaspur: पहली बार देश का कोई प्रधानमंत्री कुल्लू दशहरा में शामिल होगा। इस दौरान वहां रथ यात्रा भी निकाली जाएगी। बता दें कि हिमाचल प्रदेश में इस साल के अंत में विधानसभा के चुनाव होने है। चुनाव के लिहाज से पीएम मोदी का ये दौरा काफी अहम माना जा रहा है। 

Published

on

नई दिल्ली। विजयदशमी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) की जनता को बड़ा तोहफा दिया है। पीएम मोदी ने एम्स बिलासपुर (AIIMS Bilaspur) का उद्घाटन कर दिया है। इस दौरान उनके साथ भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर भी मौजूद रहे। बता दें कि इससे पहले हिमाचल प्रदेश में कोई एम्स की सुविधा नहीं थी। जिसकी वजह से लोगों को इलाज के लिए दूर जाना पड़ता था। लेकिन अब उच्च स्तर की स्वास्थ्य सुविधाएं है वो अब हिमाचल प्रदेश के लोगों को अपने ही राज्य में मिलेगी। एम्स बिलासपुर 1,470 करोड़ रुपये से अधिक लागत से बनाया गया है। इस आत्यधुनिक अस्पताल में 18 स्पेशियलिटी और 17 सुपर स्पेशियलिटी विभाग है। 18 मॉडूयलर ऑपरेशन थिएटर, 64 आईसीयू बेड के साथ 750 बेड शामिल है।

इसके अलावा ये भी खास है कि पीएम मोदी अगर किसी चुनाव कार्यक्रम या रैली में पहुंचते है। पीएम मोदी इस बात का जिक्र जरूर करते है कि वो जिन योजनाओं का शिलान्यास करते है उन योजनाओं का उद्घाटन भी करते है। जिसकी तस्वीर आज ही सामने देखने को मिली है। बता दें कि साल 2017 में जब पीएम मोदी हिमाचल प्रदेश के दौरे पर थे तब उन्होंने इस एम्स का शिलान्यास किया था और आज एम्स बिलासपुर का उद्घाटन किया है।

इसके अलावा पीएम कई विकास परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। साथ कुल्लू के दशहरा आयोजन में भी शामिल होंगे। पहली बार देश का कोई प्रधानमंत्री कुल्लू दशहरा समारोह में शामिल होगा। इस दौरान वहां पर रथ यात्रा भी निकाली जाएगी। बता दें कि हिमाचल प्रदेश में इस साल के अंत में विधानसभा के चुनाव होने है। चुनाव के लिहाज से पीएम मोदी का ये दौरा काफी अहम माना जा रहा है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement