नेताजी सुभाष चंद्र बोस की पुण्यतिथि पर प्रियंका गांधी ने दी श्रद्धांजलि, ट्वीट कर कही ये बात

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने आजाद हिंद फौज के संस्थापक और राष्ट्रनायक नेताजी सुभाष चंद्र बोस की पुण्यतिथि (Netaji Subhash Chandra Bose’s death anniversary) पर उन्हें याद किया और श्रद्धांजलि दी।

Avatar Written by: August 18, 2020 1:20 pm

नई दिल्ली। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने आजाद हिंद फौज के संस्थापक और राष्ट्रनायक नेताजी सुभाष चंद्र बोस की पुण्यतिथि (Netaji Subhash Chandra Bose’s death anniversary) पर उन्हें याद किया और श्रद्धांजलि दी। साथ ही इशारों-इशारों में मोदी सरकार (Modi Goverment) पर निशाना साधा।

priyanka gandhi

उन्होंने ट्वीट कर लिखा, ”हमारे हीरो सुभाष चंद्र बोस एक आजाद व खुदमुख़्तार भारत के लिए लड़े थे, जिसका मजबूत लोकतंत्र हरएक इंसान की अभिव्यक्ति की रक्षा करेगा। आज देश की आवाज को दबाने और दूषित करने के खिलाफ दृढ़ता से खड़ा होना ही उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि होगी। जय हिंद।”

नेताजी सुभाष चंद्र बोस का जन्म 23 जनवरी 1897 को हुआ था। नेताजी के नाम से मशहूर इस देशभक्त ने अंग्रेजों के छक्के छुड़ा दिए थे। उनकी मौत के सच के बारे में कुछ साल पहले सायक सेन नाम के व्यक्ति ने आरटीआई दायर की गई थी, इस पर गृह मंत्रालय ने ये जवाब दिए थे।

गृह मंत्रालय के जवाब के मुताबिक नेताजी की मौत 18 अगस्त, 1945 को हुई थी। उनकी मौत एक विमान हादसे में हुई थी। हालांकि, भारत सरकार की इस बात से सुभाष चंद्र बोस का परिवार काफी नाराज है और इसे एक गैर जिम्मेदाराना हरकत कहा था। उनका कहना है कि केंद्र सरकार इस तरह कैसे जवाब दे सकती है, जबकि मामला अभी सुलझा नहीं है।

Support Newsroompost
Support Newsroompost