दिल्ली में ‘अन्नदाता’ का ‘उत्पात’, ITO इलाके में DTC बस में की तोड़फोड़, वीडियो आया सामने

Tractor Parade: भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत(Rakesh Tikait) ने इस बवाल पर कहा कि, ट्रैक्टर रैली शांतिपूर्ण तरीके से चल रही है। उपद्रव को लेकर मुझे जानकारी नहीं है।

Avatar Written by: January 26, 2021 1:22 pm

नई दिल्ली। गणतंत्र दिवस के मौके पर किसानों द्वारा दिल्ली में निकाले जा रहे ट्रैक्टर परेड को लेकर अब मामला बिगड़ता जा रहा है। दिल्ली के कई इलाकों से जो तस्वीरें आ रही हैं वो किसान आंदोलन की छवि खराब कर रही हैं। बता दें कि सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक पीली पगड़ी धारी निहंग सिख पुलिसकर्मियों को तलवार लेकर दौड़ा रहा है। भारी पुलिस बल होने के बाद भी निहंग सिख ने पुलिस पर तलवार से हमला करने की कोशिश की। वीडियो में एक युवक अपनी लाठी से भी वार करता हुआ दिखाई दे रहा है। वहीं दिल्ली के आईटीओ इलाके से एक वीडियो सामने आया है जिसमें कई प्रदर्शनकारी DTC की बस को नुकसान पहुंचाते हुए दिखाई दे रहे हैं। वहीं इस वीडियो में पुलिस भी वहां खड़ी नजर आ रही है। बता दें कि हरे रंग की इस DTC बस में प्रदर्शनकारी किसानों ने जमकर तोड़फोड़ की।

DTC BUS delhi Police

गौरतलब है कि वीडियो में दिखाई दे रहा है कि कई प्रदर्शनकारी किसान जो खुद को कथित तौर पर अन्नदाता भी कहते हैं, वो बस गिराने की कोशिश कर रहे हैं। वीडियो में एक ट्रैक्टर भी दिखाई दे रहा है। साथ ही तिरंगे झंडे को भी देखा जा सकता है। फिलहाल गणतंत्र दिवस के मौके पर दिल्ली में हालात बिगड़ने के आसार नजर आ रहे हैं। मिली जानकारी के मुताबिक प्रदर्शनकारी किसानों ने आईटीओ इलाके में पुलिसकर्मियों पर हमला किया और प्रदर्शनकारियों ने पुलिस की गाड़ी में भी तोड़-फोड़ की है।

वीडियो-

बता दें कि कई जगहों पर किसानों ने पुलिस को दिए अपने रूट की जानकारी से अलग जाकर ट्रैक्टर परेड करने की कोशिश की है। बता दें कि इस रैली के दौरान किसानों का एक जत्था दिल्ली के आईटीओ पहुंच गया है। यहां से किसानों का जत्था लालकिले की ओर से बढ़ने की कोशिश कर रहा है जिसको पुलिस रोकने का प्रयास कर रही है। फिलहाल किसान पुलिस की एक भी नहीं सुन रहे।

लोगों ने प्रदर्शनकारी किसानों की तरफ से इस तरह की हरकत के बाद से आलोचना शुरू कर दी है। वहीं भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैट ने इस बवाल पर कहा कि, ट्रैक्टर रैली शांतिपूर्ण तरीके से चल रही है। उपद्रव को लेकर मुझे जानकारी नहीं है।

Support Newsroompost
Support Newsroompost