PAK मदरसों के साथ राहुल गांधी ने की RSS की तुलना, संघ और VHP ने लगा दी जमकर लताड़, बताया ‘मूर्ख’

Rahul Gandhi : कांग्रेस(Congress) के अंदर चल रही आंतरिक कलह पर हमला बोलते हुए राकेश सिन्हा(Rakesh Sinha) ने कहा कि पार्टी की खुलेआम 23 कांग्रेसी नेता आलोचना कर रहे हैं और राहुल गांधी उस विवाद से ध्यान हटाने के लिए ये सबकुछ कर रहे हैं।

Avatar Written by: March 3, 2021 4:22 pm

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और केरल के वायनाड से सांसद राहुल गांधी के कई ऐसे बयान सामने आते रहते हैं, जो उनकी ही पार्टी की किरकिरी का कारण बन जाते हैं। राहुल गांधी ने मंगलवार को अमेरिका के कॉर्नेल विश्वविद्यालय में प्रोफेसर और भारत के पूर्व मुख्य आर्थिक सलाहकार कौशिक बसु को एक इंटरव्यू दिया। इस इंटरव्यू में राहुल गांधी ने राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ(RSS) को लेकर कुछ ऐसा कह दिया जिससे अब बवाल मचा हुआ है। बवाल भी कुछ ऐसा है कि RSS और विश्व हिंदू परिषद की तरफ से राहुल गांधी को जमकर लताड़ लगाई गई है। बता दें कि कौशिक बसु को दिए इंटरव्यू में राहुल गांधी ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पर शिशु मंदिर के माध्यम से देश में उच्च शिक्षा संस्थानों पर हमला करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि, पाकिस्‍तान में जिस तरह जिहादी पाठ पढ़ाने वाले कट्टरपंथी मदरसे चलते हैं, वैसे ही हैं RSS के स्‍कूल हैं।

Rahul Gandhi

राहुल गांधी इंटरव्यू में अपना बयान देकर तो निकल लिए लेकिन अब उनपर RSS और VHP पूरी तरीके से हमलावर है। भारतीय जनता पार्टी के राज्यसभा सांसद राकेश सिन्हा ने प्राइवेट न्यूज चैनल रिपब्लिक टीवी से बात करते हुए कहा कि मुझे ऐसा भरोसा है कि राहुल गांधी मूर्ख हैं वो भारत के लोगों की बेइज्जती कर रहे हैं और अपने बयान के जरिए पाकिस्तान के जिहाद के सही ठहराने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने राहुल गांधी को करारा जवाब देते हुए कहा कि, वो सब इसलिए करते हैं ताकि सुर्खियों में बने रहें।

Prof Rakesh Sinha

कांग्रेस के अंदर चल रही आंतरिक कलह पर हमला बोलते हुए राकेश सिन्हा ने कहा कि पार्टी की खुलेआम 23 कांग्रेसी नेता आलोचना कर रहे हैं और राहुल गांधी उस विवाद से ध्यान हटाने के लिए ये सबकुछ कर रहे हैं।

केंद्रीय मंत्री मुख्‍तार अब्‍बास नकवी ने कांग्रेस को सलाह दी कि राहुल गांधी को ‘पॉलिटिकल प्‍ले स्‍कूल’ भेज दे ताकि वह देश के राजनीतिक हालात के बारे में जान सकें। सोशल मीडिया पर भी राहुल के इस बयान पर तीखी प्रतिक्रिया देखने को मिल रही है। कुछ लोगों ने कहा कि आरएसएस को राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दर्ज कराना चाहिए।

इसके अलावा राहुल के बयान पर जम्मू-कश्मीर के पूर्व डिप्टी सीएम और भाजपा नेता कविंद्र गुप्ता ने पूछा, “संवैधानिक पदों पर राष्ट्रवादी विचारधारा रखने वाले लोग गलत हैं? राष्ट्रवादी होना कांग्रेस के लिए बुरा लगता है।”

वहीं विश्व हिंदू परिषद के आलोक कुमार ने राहुल के बयान की आलोचना करते हुए कहा, “राहुल गांधी ने पाकिस्तान में आतंकवादी पैदा करने वाले मदरसों से सरस्वती शिशु मंदिरों की तुलना की है। बयान बेईमान और पूरी तरह से गलत है। सरस्वती शिशु मंदिर पूरे देश में लाखों भारतीय बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करते हैं। वे एक ऐसी शिक्षा प्रदान करते हैं जो उन्हें देश के प्रति सम्मान प्रदान करती है, एक अच्छी मानव मूल्य प्रणाली, उन्हें जिम्मेदार नागरिक बनाती है, और उन्हें इस ज्ञान से लैस करती है कि वे एक अच्छे जीवन के लिए उपयोग कर सकते हैं।”

Support Newsroompost
Support Newsroompost