Connect with us

देश

Video: राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा फिर विवादों में, भाजपा ने वीडियो जारी कर लगाए गम्भीर आरोप, कांग्रेस ने सफाई देते हुए कहा…

उन्होंने ट्वीट कर कहा कि ‘राहुल गांधी की खरगोन पहुंची भारत जोड़ो यात्रा के दौरान पाकिस्तारन जिंदाबाद के नारे लगाना कांग्रेस की देश तोड़ने की मानसिकता को उजागर कर रहा है, इसके लिए राहुल गांधी को देश से माफी मांगनी चाहिए।

Published

on

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी मोदी सरकार के खिलाफ माहौल बनाने के लिए ‘भारत जोड़ो’ यात्रा पर निकले हैं, जिसमें सभी कांग्रेसी नेता बढ़चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं, लेकिन यात्रा के मौजूदा परिदृश्य को देखकर ऐसा लगता है कि मोदी सरकार के विरोध में माहौल बनाने में यह यात्रा पूरी तरह से विफल हो रही है। इसके विपरीत माहौल राहुल के विरोध में ही बन जा रहा है। सियासी विश्लेषक मानते हैं कि भारत जोड़ो यात्रा के अपेक्षित परिणाम राहुल गांधी को मिल पाए, इसकी संभावना कम ही हैं। सवाल है कि मिलेंगे भी कैसे? जब राहुल गांधी की यात्रा में ‘हिंदुस्तान जिंदाबाद’ के नारों की जगह ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगेंगे तो आप ही बताइए कि भला कांग्रेस नेता को अपेक्षित परिणाम कैसे मिलेंगे? अब सवाल यह है कि आखिर कौन से वे तत्व हैं, जो राहुल की यात्रा में शामिल होकर पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगा रहे हैं?

Bharat Jodo Yatra: खरगोन में भारत जोड़ो यात्रा में लगे 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे, कांग्रेस ने रखा अपना पक्ष - Slogans of Pakistan Zindabad raised in Bharat Jodo Yatra in ...

जाहिर है कि राहुल खुद या उनकी पार्टी का कोई नेता ऐसी बेवकूफी तो करेगा नहीं और अगर करेगा भी तो फिर वही बात हो जाएगी कि आ बैल मुझे मार। हालांकि, ऐसा नहीं है कि राहुल गांधा में इस तरह के दृश्य पहली बार देखने को मिल रहे हों। कुछ दिनों पहले की ही बात है। महाराष्ट्र में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में राष्ट्रगान की जगह कोई फिल्मी गाना बज गया जिसे लेकर भी कांग्रेस की खूब फजीहत हुई। सवाल वाजिब है कि अगर यात्रा में इस तरह की परिस्थितियां देखने को मिलेंगी तो कैसे बनेगा पीएम मोदी के विरोध में माहौल? कैसे बचाएगी कांग्रेस अपने गिरने जनाधार को? इस पर तो फिलहाल कांग्रेस ही प्रकाश डाल पाएगी।

आपको बता दें कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने वाला वाला वीडियो मध्य प्रदेश के भाजपा अध्य़क्ष वीडी शर्मा ने सोशल मीडिया पर साझा किया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि ‘राहुल गांधी की खरगोन पहुंची भारत जोड़ो यात्रा के दौरान पाकिस्तारन जिंदाबाद के नारे लगाना कांग्रेस की देश तोड़ने की मानसिकता को उजागर कर रहा है, इसके लिए राहुल गांधी को देश से माफी मांगनी चाहिए।’ नीचे वीडियो का लिंक भी शेयर किया गया है। इसके अलावा मध्य प्रदेश के मीडिया प्रभारी लोकेश प्रभारी ने भी मामले से जुड़ा वीडियो साझा किया है, जिसमें उन्होंने कहा कि खरगोन में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान पाकिस्ताखन जिंदाबाद के नारे लगाये गए हैं।

Only Women To Walk With Rahul In Bharat Jodo Yatra On Nov 19 Know The Reason News In Hindi - Bharat Jodo Yatra: 19 नवंबर को राहुल गांधी के साथ पदयात्रा में

कांग्रेस के ऑफिशियल हैंडल के जरिये इसे ट्वीट किया गया था और बाद में हटा दिया गया, लेकिन सच तो सामने आ ही चुका है कि कांग्रेस के दिल में क्यान है। उधर, राहुल की यात्रा में पाकिस्तान जिंदबाद के नारे वाले वीडियो को कांग्रेस बीजेपी की डर्टी पॉलिटिक्स करार दिया है।

बता दें कि कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने उक्त वीडियो पर कहा कि ‘भाजपा के डर्टी ट्रिक्स (Dirty Tricks) द्वारा संपादित एक वीडियो बेहद सफल #BharatJodoYatra को बदनाम करने के लिए प्रसारित किया जा रहा है। हम तत्काल इस पर आवश्यक कानूनी कार्रवाई कर रहे हैं। उधर, इस ट्वीट के बाद कांग्रेस नेताओं की तरफ से अलग-अलग तरह से प्रतिक्रियाएं देखने को मिल रही हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement