Rahul Gandhi: ‘कांग्रेस नहीं हराएगी BJP को…’, कर्नाटक का रण जीतने के बाद राहुल का जोश हाई, कर दिया ये बड़ा दावा

हमसे 10 गुना ज्यादा पैसा था। सारी एजेंसियां इन लोगों के पास थी, लेकिन इसके बावजूद भी बीजेपी को कर्नाटक  की जनता ने दिखा दिया कि देश में अभी-भी लोकतंत्र जिंदा है।  इसके अलावा मैं एक बात यह भी विश्वास के साथ कह सकता हूं कि आगामी  तेलंगाना विधानसभ चुनाव में हमारी पार्टी प्रचंड बहुमत हासिल करेगी।

सचिन कुमार Written by: June 4, 2023 5:46 pm

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी अमेरिकी दौर पर हैं, जहां वे लगातार केंद्र की मोदी सरकार को निशाने पर ले रहे हैं। कांग्रेस नेता अब तक मुख्तलिफ मुद्दों को लेकर मोदी सरकार को आड़े हाथों ले चुके हैं। वहीं, अब राहुल ने कर्नाटक में कांग्रेस को मिली प्रचंड जीत को लेकर बीजेपी को आड़े हाथों लिया है। राहुल ने विश्वास जताया है कि जिस तरह से हमने कर्नाटक में बीजेपी को धूल चटाई है, उसी तरह से आगामी तेलंगाना विधानसभा चुनाव में भी हम बीजेपी को हार का मुंह दिखाएंगे। कांग्रेस नेता ने आगे कहा कि सिर्फ कांग्रेस ही नहीं, बल्कि पूरे देश के लोग मिलकर बीजेपी की नफरत  भरी राजनीति को परास्त कर अपने जीत का दुर्ग स्थापित करेंगे। बता दें कि राहुल गांधी न्यूयॉर्क में हैं, जहां से वे लगातार केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साध रहे हैं। राहुल ने आगे कहा कि कर्नाकट में बीजेपी ने जीत हासिल करने के लिए सारे हथकंडे अपने लिए थे। बीजेपी को मीडिया का समर्थन प्राप्त था।

Rahul Gandhi

राहुल ने कहा कि बीजेपी के पास हमसे 10 गुना ज्यादा पैसा था। सारी एजेंसियां इन लोगों के पास थी, लेकिन इसके बावजूद भी बीजेपी को कर्नाटक  की जनता ने दिखा दिया कि देश में अभी-भी लोकतंत्र जिंदा है। इसके अलावा मैं एक बात यह भी विश्वास के साथ कह सकता हूं कि आगामी तेलंगाना विधानसभा चुनाव में हमारी पार्टी प्रचंड बहुमत हासिल करेगी। हमने वो सारे काम किए हैं। फिलहाल हम उसकी रूपरेखा तैयार करके उसे जीवंत करने की दिशा में काम कर रहे हैं। राहुल गांधी ने आगे कहा कि अगर बीजेपी का यही रूख रहा तो आगामी दिनों में पार्टी को ढूंढना भी मुश्किल हो जाएगा। राहुल ने कहा कि कर्नाटक जैसी स्थिति कांग्रेस को केवल तेलंगाना में नहीं, बल्कि राजस्थान और मध्य प्रदेश में भी देखने को मिलेगी, जहां बीजेपी ने अनैतिक तरीके से अपनी सरकार बनाई है। राहुल ने कहा कि बीजेपी को केवल कांग्रेस ही नहीं, बल्कि पूरे देश की जनता मिलकर हराएगी।

उन्होंने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में भी बीजेपी को हार का मुंह देखना होगा। राहुल गांधी पीएम मोदी को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि उन्होंने धर्म का सहारा लेकर कर्नाटक में धार्मिक तौर पर लोगों को ध्रवीकृत करने की कोशिश की थी, लेकिन उन्हें नाकामयाबी ही मिली। इस बीच राहुल ने आगामी लोकसभा चुनाव में भी कांग्रेस की जीत का दावा किया है । बता दें कि अभी राहुल गांधी अमेरिका में ही हैं। ऐसे में वे आगामी दिनों में किन मसलों पर अपनी राय साझा करते हैं, तो इस पर सभी की निगाहें टिकी रहेंगी।