Love Jihad पर अशोक गहलोत ने भाजपा को कोसा, जनता ने ‘सीएम साहब’ की लगाई जमकर क्लास

Rajasthan CM Ashok Gehlot on Love Jihad : एक तरफ जहां उत्तर प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Government) लव जिहाद (Love Jihad) करने वालों पर लगातार एक्शन कर रही है। जल्दी ही यूपी सरकार लव जिहाद के खिलाफ सख्त कानून लाने की जा रही है। इसी क्रम में शुक्रवार को यूपी के गृह विभाग (Home Department) ने कानून विभाग को इससे संबंधित एक प्रस्ताव भी भेज दिया है।

Avatar Written by: November 20, 2020 2:08 pm

नई दिल्ली। एक तरफ जहां उत्तर प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Government) लव जिहाद (Love Jihad) करने वालों पर लगातार एक्शन कर रही है। जल्दी ही यूपी सरकार लव जिहाद के खिलाफ सख्त कानून लाने की जा रही है। शुक्रवार को यूपी के गृह विभाग (Home Department) ने कानून विभाग को इससे संबंधित एक प्रस्ताव भी भेज दिया है। वहीं दूसरी ओर कांग्रेस पार्टी इस मामले को लेकर राजनीति करने में लग गई है। इसी क्रम में लव जिहाद मामले को लेकर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) भी कूद पड़े है। सीएम गहलोत ने ट्विटर के जरिए अपनी प्रतिक्रिया दी है। गहलोत ने भाजपा शासित कुछ राज्यों द्वारा कथित ‘लव जिहाद’ के खिलाफ कानून लाने की घोषणा पर कहा है कि इस तरह के कानून पूरी तरह से असंवैधानिक होंगे और यह समाज को बांटने की कोशिश की तरह है।

अशोक गहलोत ने शुक्रवार को ट्वीट कर लिखा, ‘देश को बांटने और इसके सौहार्द को बिगाड़ने के लिए ‘लव जिहाद’ शब्द भाजपा द्वारा निर्मित गया है। विवाह  व्यक्तिगत स्वतंत्रता का विषय है, इस पर काबू पाने के लिए कानून लाना पूरी तरह से असंवैधानिक है और इसे किसी भी अदालत में मान्यता नहीं मिलेगी। प्यार में जिहाद की कोई जगह नहीं है।’

Gehlot Tweet

दूसरे ट्वीट में उन्होंने लिखा, ‘वह देश में एक ऐसा वातावरण तैयार कर रहे हैं जहां एक दूसरे से सहमत एडल्ट राज्य की दया पर निर्भर होंगे। शादी एक निजी निर्णय होता है और वे इस पर नियंत्रण पाना चाहते हैं, जो कि एक व्यक्तिगत स्वतंत्रता को छिनने जैसा है।’ अशोक गहलोत ने ट्वीट में लिखा, ‘यह सामाजिक सौहार्द को बिगाड़ने की साजिश, समाज में तनाव बढ़ाना और संवैधानिक प्रावधानों जैसे ‘राज्य द्वारा नागरिकों से किसी भी आधार पर भेदभाव न करना’ की अवहेलना लगता है।’

CM Ashok Gehlot

वहीं लव जिहाद पर सीएम गहलोत के ट्वीट पर लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। लोगों ने अशोक गहलोत के बयान पर निशाना साधते हुए जमकर क्लास लगा डाली। एक यूजर ने लिखा, मुख्यमंत्री महोदय को ईश्वर सद्बुद्धि दे….जो व्यक्ति सत्यता को ना देख सकें उस से उम्मीद भी केसी और उसके राज्य में फिर क्या न्याय की अपेक्षा…भारत विश्व गुरु बनेगा ऐसे अवरोध हैं वो हटेंगे…कुछ को सद्बुद्धि आएगी…कुछ ठोकर खाकर साइड में होंगे…लेकिन विजय तय है।