UP: पीलीभीत डीएम के तेवर देख घबराए अफसर, की सख्त कार्रवाई, रक्षामंत्री राजनाथ ने कही ये बात

Pilibhit DM Pulkit Khare : उत्तर प्रदेश के पीलीभीत (Pilibhit) के डीएम पुलकित खरे (DM Pulkit Khare) का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। ये वीडियो मंडी का है।

Avatar Written by: October 15, 2020 12:42 pm

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के पीलीभीत (Pilibhit) के डीएम पुलकित खरे (DM Pulkit Khare) का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। ये वीडियो मंडी का है। दरअसल, मंडी समिति में औने-पौने दामों पर धान खरीद की शिकायतों पर डीएम पुलकिल खरे अचानक मंडी पहुंच गए। जहां 1 हजार से लेकर 1200 तक धान बेचने को मजबूर किसानों और अव्यवस्थाओं को देखकर डीएम पुलकित का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया।

इसको लेकर उन्होंने वहां मौजूद डिप्टी ARMO को जमकर खरी खोटी भी सुनाई। इस दौरान डीएम पुलकित खरे ने कहा कि मेरे लिए किसान सबसे पहले हैं। इसके लिए अगर मुझे यहां रोज आना भी पड़ा, तो आऊंगा। इतना ही नहीं, डीएम ने चार सेंटर प्रभारी निलंबित कर दिया। साथ ही उन्होंने धान खरीद की व्यवस्था की मॉनिटरिंग की जिम्मेदारी एसडीएम को सौंप दी। इसके बाद सार्वजनिक रूप से अफसरों को खरी खरी कहीं। यही नहीं चेतावनी भी दे दी कि अब दोबारा अव्यवस्था मिली या किसानों के उत्पीड़न की शिकायत मिली तो कागजों पर बात होगी।

Rajnath Singh

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने की डीएम की तारीफ

उनके इस वीडियो को जिस किसी ने भी देखा, वो उनका मुरीद हो गया। वहीं सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो देख रक्षामंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने भी प्रतिक्रिया दी है। रक्षामंत्री ने बुधवार को देरशाम जिलाधिकारी को फोन कर सराहना करते हुए कहा कि मंडी समिति परिसर में किसानों की समस्या को लेकर मौके पर ही कार्रवाई कर सरकारी नीति को धरातल पर लाने का काम किया है। किसानों के बीच एक अच्छा संदेश जाएगा। किसानों को राहत के साथ उनकी उपज का वाजिब मूल्य भी मिल सकेगा।

Support Newsroompost
Support Newsroompost