अयोध्याः राम मंदिर भूमि पूजन के लिए सबसे शुभ हैं ये 32 सेकंड, जानिए इसके बारे में

रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय के मुताबिक कोविड-19 के प्रोटोकॉल के साथ ही प्रधानमंत्री की सुरक्षा को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था काफी सख्त रहेगी।

Avatar Written by: August 4, 2020 12:46 pm

नई दिल्ली। अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन का कार्यक्रम 5 अगस्त को होना है, लेकिन इस कार्यक्रम को लेकर जानकारी सामने आई है कि मंदिर शिलान्यास का शुभ मुहूर्त 32 सेकंड का ही है। इसी दौरान मंदिर की नींव रखी जानी है। बताया जा रहा है कि इसी मुहूर्त के बीच प्रधानमंत्री चांदी की ईंट से राम मंदिर का शिलान्यास करेंगे।

Ram Mandir

आपको बता दें कि कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, RSS प्रमुख मोहन भागवत, यूपी की गवर्नर आनंदीबेन पटेल, सीएम योगी आदित्यनाथ समेत कई लोग इस समारोह का हिस्सा होंगे। हालांकि, भूमिपूजन के लिए धार्मिक अनुष्ठान सोमवार से ही शुरू हो गया है। गौर-गणेश पूजन के साथ इसकी शुरुआत हुई। मंगलवार को यानी आज रामार्चा पूजा जारी है।

Ram Mandir Modi

रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय के मुताबिक कोविड-19 के प्रोटोकॉल के साथ ही प्रधानमंत्री की सुरक्षा को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था काफी सख्त रहेगी। भूमिपूजन के लिए 175 लोगों को निमंत्रण भेजा गया है. सभी निमंत्रण प्राप्त लोगों को यहां सुबह 10:30 बजे तक आना अनिवार्य है। इसके बाद प्रवेश नहीं मिलेगा।

Ram Mandir Karyashala

उन्होंने कहा कि सभी निमंत्रण प्राप्त करने वालों को भूमि पूजन प्रांगण में सुबह 10:30 बजे तक आ जाना अनिवार्य है। इसके बाद किसी को भी किसी भी कीमत पर प्रवेश नहीं दिया जाएगा। सभी को प्रधानमंत्री के आगमन के दो घंटे पहले तक पहुंचना होगा। उन्होंने कहा कि जिन लोगों को आमंत्रित किया गया है उनको कार्ड मिल जाएगा। इस कार्ड के आधार पर कोई दूसरा व्यक्ति उनकी जगह नहीं आ सकता है। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि कोई वाहन पास जारी नहीं किया गया है। वाहनों को कार्यक्रम स्थल से दूर ही रखा जाएगा।