रणजीत हत्‍याकांड : कंबल ओढ़े सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में दिखा संदिग्ध, पुलिस ने जारी की तस्वीर

लखनऊ पुलिस कमिश्नर ने विश्व हिंदू महासभा के अन्तर्राष्ट्रीय अध्यक्ष रणजीत बच्चन की हत्या से जुड़े एक संदिग्ध का फोटो जारी किया है।

Avatar Written by: February 2, 2020 8:42 pm

नई दिल्ली। लखनऊ पुलिस कमिश्नर ने विश्व हिंदू महासभा के अन्तर्राष्ट्रीय अध्यक्ष रणजीत बच्चन की हत्या से जुड़े एक संदिग्ध का फोटो जारी किया है। कहा गया है कि इस व्यक्ति के बारे में सूचना देने वाले व्यक्ति को पुलिस की तरफ से 50 हजार रुपये का इनाम दिया जाएगा और सूचना देने वाले की पहचान गुप्त रखी जाएगी। एक संदिग्ध कंबल ओढ़े घटनास्‍थल के पास लगे सीसीटीवी कैमरे में दिखाई दिया है।

Ranjeet Bachhan Murdrer

आशंका जताई जा रही है कि संदिग्ध ही मुख्‍य आरोपित है। उधर, घटना का राजफाश करने के लिए आठ टीमें गठित की गई हैं, जो मृतक के आवास के आस-पास लगे 9 सीसीटीवी कैमरों को भी खंगाल रही है।

up police

संदिग्ध के बारे में सूचना मोबाइल नंबर 9454400137 पर या मेल आईडी [email protected] पर दे सकते हैं।

पुलिस ने संदिग्ध व्यक्तियों का सीसीटीवी फुटेज जारी किया। बता दें कि रणजीत बच्चन के पार्थिव शरीर का अंतिम संस्कार कर दिया गया है।

Ranjit Bachchan

वहीं, विश्व हिंदू महासभा ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर रणजीत बच्चन की पत्नी के लिए 50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता की मांग की है। साथ ही मृतक रंजीत की पत्नी को आवास, सुरक्षा और नौकरी देने की भी मांग की गई है। अखिल भारतीय हिंदू महासभा के प्रदेश अध्यक्ष की रविवार सुबह लखनऊ के छतर मंजिल के पास गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

Ranjit bachchan new

उधर रंजीत की पत्नी कालिंदी ने पूरी घटना के बारे में मीडिया को विस्तार से बताया है। कालिंदी ने कहा, रंजीत अपने भाई और मेरे साथ सुबह की सैर पर गए थे। बीजेपी दफ्तर से पहले तक हम साथ थे। बाद में रंजीत और उनके भाई ग्लोब पार्क की ओर चले गए। करीब 7.30 बजे मुझे पुलिस का फोन आया और उन्होंने मुझे इस घटना (हत्या) की जानकारी दी।

Support Newsroompost
Support Newsroompost