पकड़ा गया रॉबर्ट वाड्रा का करीबी डिफेंस दलाल थंपी, खुलासों से आ सकता है राजनीति में भूचाल

रॉबर्ट वाड्रा का बेहद करीबी एनआरआई कारोबारी सी. सी. थंपी गिरफ्तार कर लिया गया है। केंद्रीय जांच एजेंसी ED ने उसे गिरफ्तार किया। थंपी दुबई में रहकर भारत में कई डिफेंस डील सहित अन्य कई बड़े डील में दलाली का आरोपी है।

Avatar Written by: January 20, 2020 12:37 pm

नई दिल्ली। रॉबर्ट वाड्रा का बेहद करीबी एनआरआई कारोबारी सी. सी. थंपी गिरफ्तार कर लिया गया है। केंद्रीय जांच एजेंसी ED ने उसे गिरफ्तार किया। थंपी दुबई में रहकर भारत में कई डिफेंस डील सहित अन्य कई बड़े डील में दलाली का आरोपी है। वह भारत की कई लोकेशन पर काफी अवैध सम्पत्ति बना चुका है।

Robert-Vadra-

थंपी दुबई और शारजाह में रहकर अवैध गतिविधियों को अंजाम दे रहा था। राबर्ट वाड्रा की लंदन की सम्पत्ति में भी संजय भंडारी और सी सी थंपी का नाम आया था। ED की टीम रॉबर्ट वाड्रा से NRI कारोबारी थंपी के बारे में कई बार पूछताछ कर चुकी है।

इस सिलसिले में ईडी ने कोर्ट को बताया था कि कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद उनके खिलाफ चल रही जांच में ईडी की मदद नहीं कर रहे हैं।  ईडी वाड्रा के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग केस की जांच कर रहा है। यह जांच लंदन में 19 लाख पौंड की कीमत की प्रॉपर्टी से जुड़ी है।

robert vadra

ईडी ने वाड्रा से उनके सहयोगियों जगदीश शर्मा और यूएई के बिजनेसमैन सी सी थंपी व ट्रैवल एजेंट की डिटेल एवम उनकी विदेश यात्रा के दौरान उनके टिकटों और होटलों से जुड़े दूसरे खर्च के भुगतान के सबूत मांगे थे। ईडी ने वाड्रा के बैंक खातों का स्टेटमेंट भी मांगा था। ईडी ने उनसे साल 2009 के ट्रेड फेयर में शामिल होने से जुड़ी जानकारी भी मांगी थी। थंपी की गिरफ़्तारी से अब तमाम राज सामने आ सकते हैं।

Support Newsroompost
Support Newsroompost