Connect with us

देश

Attack: पंजाब के मोहाली में पुलिस के दफ्तर पर RPG से हमला, आतंकियों की तलाश जारी

पंजाब में हालात खराब करने की कोशिश फिर से पाकिस्तान कर रहा है। रविवार को तरनतारन में आरडीएक्स वाला आईईडी बरामद हुआ था। पड़ोसी राज्य हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में असेंबली भवन के गेट पर खालिस्तानी झंडे और नारे लिखे गए थे। 5 मई को अज्ञात कार सवारों ने अमृतसर में पुलिस टीम पर फायरिंग की थी। जबकि, करनाल से 4 खालिस्तानी आतंकियों को गिरफ्तार किया गया था।

Published

on

punjab attack 1

मोहाली। पंजाब के मोहाली में पुलिस के काउंटर इंटेलिजेंस दफ्तर की तीसरी मंजिल पर सोमवार शाम को रॉकेट प्रोपेल्ड ग्रेनेड RPG से हमला किया गया। इससे किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। ग्रेनेड से हुए धमाके में बिल्डिंग की खिड़कियों के शीशे टूट गए। इस घटना के बाद पंजाब में आतंकवाद के दोबारा जीवित होने को लेकर चल रही चर्चाओं को और बल मिला है। धमाके के बाद पुलिस ने पूरे इलाके को घेर लिया और छानबीन शुरू कर दी। ग्रेनेड से हमला करने वालों की तलाश की जा रही है। आरपीजी को कंधे पर रखकर चलाया जाता है। माना जा रहा है कि इस वारदात में खालिस्तानी आतंकियों का हाथ है।

punjab attack 3

घटना के बाद पहले मोहाली पुलिस की ओर से बताया गया था कि ये हमला नहीं है। दफ्तर में कुछ विस्फोटक रखे थे, उन्हीं में धमाका हुआ। हालांकि, बाद में आरपीजी जैसी चीज मौके से बरामद हुई। इससे वहां हड़कंप मच गया। मोहाली के एसपी रविंदर सिंह संधू ने कई बार पूछने पर आरपीजी का नाम नहीं लिया। उन्होंने सिर्फ इतना कहा कि धमाका हुआ है और पुलिस इस बारे में सघनता से जांच कर रही है। सूत्रों के मुताबिक आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज की पड़ताल कर हमलावरों की तलाश की जा रही है।

punjab attack 2

पंजाब में हालात खराब करने की कोशिश फिर से पाकिस्तान कर रहा है। रविवार को तरनतारन में आरडीएक्स वाला आईईडी बरामद हुआ था। जिसमें दो लोगों को गिरफ्तार किया गया था। वहीं, पड़ोसी राज्य हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में असेंबली भवन के गेट पर खालिस्तानी झंडे और नारे लिखे गए थे। 5 मई को अज्ञात कार सवारों ने अमृतसर में पुलिस टीम पर फायरिंग की थी। जबकि, खुफिया एजेंसियों के इनपुट पर हरियाणा पुलिस ने करनाल से 4 खालिस्तानी आतंकियों को गिरफ्तार कर उनके पास से बड़ी तादाद में हथियार बरामद किए थे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement