Connect with us

देश

Putin: ‘मोदी सच्चे…वो जानते हैं’, PM मोदी के कायल हुए रूसी राष्ट्रपति पुतिन, तारीफ में कही ऐसी बात कांग्रेस समेत विपक्षी दलों को लगेगा झटका

Putin On Modi: अपने कार्यकाल में उठाए गए कदमों की वजह से ही पीएम मोदी की गिनती दुनियाभर के ताकतवर नेताओं में होती है। अमेरिका तो पहले ही पीएम मोदी को अपना दोस्त बता चुका है ही अब दुनिया के ताकतवर मुल्क में शामिल रूस भी पीएम मोदी का लोहा मानने लगा है। रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने पीएम मोदी की जमकर तारीफ की है और कहा है कि मोदी भारत के लिए बन रहे सम्मान का कारण बन रहे हैं।

Published

Putin On Modi

नई दिल्ली। नरेंद्र मोदी साल 2014 में भारत देश के प्रधानमंत्री पद पर काबिज हुए थे। हालांकि भारत को इससे पहले भी कई प्रधानमंत्री मिले जिन्होंने देश के लिए कई अहम कदम उठाए लेकिन पीएम मोदी सबसे ज्यादा चर्चा में रहते हैं। प्रधानमंत्री पद पर रहते हुए नरेंद्र मोदी अब तक कई ऐसे फैसले ले चुके हैं जिनकी वजह से देश के विपक्षी दल ही नहीं बल्कि दुनिया भर में लोग उनके दीवाने हो जाते हैं। भारत को आत्मनिर्भर और दुनिया के बाकी देशों से आगे ले जाने के लिए भी पीएम मोदी तत्पर रहते हैं। अपने कार्यकाल में उठाए गए कदमों की वजह से ही पीएम मोदी की गिनती दुनियाभर के ताकतवर नेताओं में होती है। अमेरिका तो पहले ही पीएम मोदी को अपना दोस्त बता चुका है ही अब दुनिया के ताकतवर मुल्क में शामिल रूस भी पीएम मोदी का लोहा मानने लगा है। रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने पीएम मोदी की जमकर तारीफ की है और कहा है कि मोदी भारत के लिए रहे सम्मान का कारण बन रहे हैं।

pm modi

मास्को में वल्दाई डिस्कशन क्लब की 19वीं वार्षिक बैठक में गुरुवार को रूसी राष्ट्रपति ने ये सारी बातें कहीं। भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करने के साथ ही व्लादिमीर पुतिन ने भारत के साथ रूस के संबंधों को लेकर भी अपना पक्ष रखा। व्लादिमीर पुतिन ने कहा कि पीएम मोदी ऐसे नेताओं में से एक हैं जो कि स्वतंत्र विदेश नीति को लागू करने में पूरी तरह से सक्षम हैं। वो जानते हैं कि उन्हें अपने देश और अपनी आवाम की कैसे रक्षा करनी है। पीएम मोदी को आइस ब्रेकर बताते हुए पुतिन ने कहा कि उन्होंने कई देशों की कोशिशों को पूरा नहीं होने दिया जो कि भारत (india) पर प्रतिबंध लगाने की कोशिश कर रहे थे।

भारत-रूस संबंधों पर कही ये बात

आगे व्लादिमीर पुतिन ने भारत और रूस के बीच संबंधों को लेकर कहा कि दोनों ही देशों के बीच खास रिश्ते हैं। हमारे देशों के बीच किसी तरह का कोई विवाद नहीं है। भारत को दुनिया के बाकी देशों के मुकाबले आगे लाने के लिए पीएम मोदी ने काफी काम किया है। वो एक सच्चे देशभक्त हैं। खैर रूसी राष्ट्रपति ने तो पीएम मोदी की तारीफ कर तो अपना पक्ष लोगों के सामने रख दिया है लेकिन पुतिन का बयान सुन विपक्षी दलों को झटका जरूर लग जाएगा।

Advertisement
Advertisement
Advertisement