Connect with us

देश

कोरोना से भारत में दूसरी मौत, दिल्‍ली में 68 वर्षीय महिला ने तोड़ा दम

भारत में कोरोनावायरस से एक और मौत हो गई है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोनावायरस से पीड़ित 68 वर्षीय महिला की मौत हो गई। भारत में कोरोनावायरस से मौत का यह दूसरा मामला है। कोरोनावायरस के लक्षण मिलने के बाद महिला को दिल्ली के राम मनोहर लोहिया हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था।

Published

on

Coronavirus

नई दिल्ली। भारत में कोरोनावायरस से एक और मौत हो गई है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना से पीड़ित 68 वर्षीय महिला की मौत हो गई। भारत में कोरोनावायरस से मौत का यह दूसरा मामला है। कोरोनावायरस के लक्षण मिलने के बाद महिला को दिल्ली के राम मनोहर लोहिया हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। महिला डायबिटीज और हाइपरटेंशन से भी पीड़ित थी। मृतक महिला का बेटा हाल ही में विदेश से लौटा था।

दिल्ली स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, बुजुर्ग महिला मधुमेह और उच्च रक्तचाप से पीड़ित थीं। 8 मार्च को उनके सैंपल लिए गए थे और 9 मार्च को उनकी हालत बिगड़ गई थी। शुरुआत में महिला को निमोनिया हुआ फिर सांस लेने में दिक्कत होने लगी। इसके बाद उन्हें आईसीयू में भर्ती कराया गया और वेंटीलेटर पर रखा गया था। महिला में कोविड-19 का संक्रमण भी पाया गया था। 13 मार्च को हालत और ज्यादा बिगड़ने के बाद महिला की मौत हो गई।

Coronavirus

इससे पहले कोरोनावायरस से कर्नाटक के कलबुर्गी में एक व्यक्ति की मौत हुई थी। इस तरह भारत में कोरोनावायरस से अब तक दो लोगों की मौत हुई है। भारत में कोरोनावायरस के कुल 89 मामले सामने आए हैं, जिनमें से दो लोगों की मौत हो गई है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement