Connect with us

देश

The Kashmir Files: सियासी संग्राम के बीच फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ पर बोले शरद पवार, ऐसी फिल्मों को स्क्रीनिंग के…

The Kashmir Files: अहम बात ये है कि नब्बे के दशक में कश्मीर में हिंदुओं के नरसंहार पर बनी फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ शरद पवार को भाजपा का प्रोपेगेंडा लग रही है। बता दें कि ये वहीं शरद पवार है जिन्होंने सबसे पहले ‘हिंदू आतंकवाद’ शब्द का प्रयोग किया था। लेकिन आज फिल्म की सच्चाई को पर्दे पर उतरना उन्हें भाजपा का एजेंडा लग रहा है।

Published

on

Sharad Pawar

नई दिल्ली। बॉलीवुड फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई कर रही है। फिल्म को देश ही नहीं बल्कि विदेशों में अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। विवेक अग्निहोत्री के निदेशन में बनी इस फिल्म ने वर्ल्ड वाइड बॉक्स ऑफिस पर 300 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लिया है। भारत में मूवी ने 230 से ज्यादा की कमाई कर ली है। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कई बड़ी फिल्मों को मात दे रही है। एक तरफ जहां दर्शकों को फिल्म की तारीफ करने से नहीं थक रहे है। खुद देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फिल्म की प्रशंसा करने से खुद को रोक नहीं पाई। वहीं दूसरी ओर मूवी की सफलता को लेकर विपक्ष के नेता लगातार प्रतिक्रिया दे रहे है और सरकार को घेरने की कोशिश कर रहे है। इसी बीच अब एनसीपी प्रमुख और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार ने फिल्म को लेकर बयान दिया है।

द कश्मीर फाइल्स के जरिए शरद पवार ने भाजपा को निशाने पर लिया है। इतना ही नही उन्होंने भाजपा पर कश्मीरी पंडितों के जरिए झूठा प्रचार करने का आरोप लगा दिया। दरअसल अल्पसंख्यक विभाग के एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए एनसीपी प्रमुख ने कहा कि, इस तरह की मूवी को स्क्रीनिंग के लिए पास ही नहीं किया जाना चाहिए। उन्होंने ये भी कहा कि फिल्म को टैक्स फ्री भी नहीं करना चाहिए। उन्होंने ये भी आरोप लगाया कि लोगों को ऐसी फिल्म देखने के लिए भी कहा जा रहा है ताकि लोगों को भड़काया जा सके। अहम बात ये है कि नब्बे के दशक में कश्मीर में हिंदुओं के नरसंहार पर बनी फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ शरद पवार को भाजपा का प्रोपेगेंडा लग रही है। बता दें कि ये वहीं शरद पवार है जिन्होंने सबसे पहले ‘हिंदू आतंकवाद’ शब्द का प्रयोग किया था। लेकिन आज फिल्म की सच्चाई को पर्दे पर उतरना उन्हें भाजपा का एजेंडा लग रहा है।

Sharad Pawar

बता दें कि इससे पहले भी फिल्म को लेकर भी शरद पवार ने ट्विटर के जरिए अपनी प्रतिक्रिया दी। शरद पवार ने ट्वीट कर लिखा था कि, ”आज देश में नफरत और झूठ की राजनीति के दौर में युवाओं का एकजुट होना बहुत जरूरी है। कश्मीरी पंडितों के समाधान की जगह राजनैतिक फायदा खोजने वाले लोगों से और सरकारी एजेंसियों का दुरुपयोग करने वाली सरकार से युवाशक्ति ही सच्चाई और एकता के दम पर मुकाबला कर सकती है।”

विवेक रंजन अग्निहोत्री द्वारा लिखित और निर्देशित, एक्सोडस ड्रामा में अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती, दर्शन कुमार, पल्लवी जोशी, भाषा सुंबली और चिन्मय मंडलेकर जैसे कलाकार हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement