Connect with us

देश

Maharashtra: हनुमान चालीसा विवाद में शिवसेना नेता संजय राउत की खुली धमकी, बोले- पंगा लिया तो गाड़ देंगे

इससे पहले शनिवार को राणा दंपति के घर के बाहर शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने जमकर विरोध किया था। दंपति को मुंबई पुलिस के खार थाने में एफआईआर दर्ज कराकर गिरफ्तार भी किया गया था। नवनीत और रवि राणा के वकील रिजवान मर्चेंट ने इस गिरफ्तारी को गैरकानूनी बताया है।

Published

on

sanjay raut

मुंबई। महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे के आवास मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा पढ़ने के मामले में अब शिवसेना के सांसद संजय राउत ने सीधी धमकी दी है। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक राउत ने कहा कि शिवसेना और मातोश्री से दूर रहो या नतीजा भुगतो। उन्होंने कहा कि वो कहना चाहते हैं कि शिवसेना और मातोश्री से न उलझें। वरना आपको 20 फिट गहरे गाड़ दिया जाएगा। संजय राउत ने धमकी देने की अगली कड़ी में ये भी कहा कि ये मैं कैमरे के सामने कह रहा हूं। शिवसेना के सब्र का इम्तिहान मत लो। बता दें कि महाराष्ट्र के औरंगाबाद जिले की वाडनेरा सीट से निर्दलीय विधायक रवि राणा और उनकी पत्नी नवनीत राणा ने उद्धव के आवास के बाहर हनुमान चालीसा पढ़ने का एलान किया था।

Navneet Rana

इस मामले में संजय राउत ने बीजेपी का नाम लिए बगैर कहा कि दूसरे दलों की तरफ से राणा दंपति का इस्तेमाल किया जा रहा है। इससे पहले शनिवार को राणा दंपति के घर के बाहर शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने जमकर विरोध किया था। दंपति को मुंबई पुलिस के खार थाने में एफआईआर दर्ज कराकर गिरफ्तार भी किया गया था। नवनीत और रवि राणा के वकील रिजवान मर्चेंट ने इस गिरफ्तारी को गैरकानूनी बताया है। रिजवान के मुताबिक दोनों जनसेवक हैं और उनकी गिरफ्तारी से पहले लोकसभा के स्पीकर और महाराष्ट्र विधानसभा के स्पीकर से मंजूरी लेनी चाहिए थी। इसके अलावा सुप्रीम कोर्ट ने ऐसे मामलों में 14 दिन में धारा 41-ए के तहत नोटिस देना जरूरी किया है, लेकिन वो भी नहीं दिया गया।

uddhav and raj thakrey

रिजवान ने कहा कि अगर महाराष्ट्र सरकार उनके मुवक्किलों को रिहा नहीं करती, तो कोर्ट के जरिए रिहाई के आदेश लिए जाएंगे। बता दें कि महाराष्ट्र में हनुमान चालीसा का विवाद गुड़ी पड़वा के दिन से शुरू हुआ था। उस दिन महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना MNS के चीफ राज ठाकरे ने अल्टीमेटम दिया था कि अगर 3 मई तक लाउडस्पीकर से अजान बंद न हुई, तो उनके कार्यकर्ता मस्जिदों के बाहर लाउडस्पीकर लगाकर हनुमान चालीसा पढ़ेंगे। इसके बाद सीएम उद्धव ठाकरे ने बैठक कर मस्जिदों के 100 मीटर के दायरे में लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा के पाठ पर बैन लगा दिया था। साथ ही ऐसे मामलों में सख्त कार्रवाई के आदेश भी दिए थे।

Advertisement
Advertisement
देश6 hours ago

Gujarat News : ‘बोला विरमगाम, योगी जी को जय श्रीराम’, रोड शो में केसरिया फहरा, यूपी के बाबा का जोरदार इस्तकबाल

Imran Khan 123
दुनिया6 hours ago

Imran Khan : रावलपिंडी में जनसभा के दौरान नवाज परिवार पर बरसे इमरान खान, पाकिस्तान की सभी विधानसभाओं से PTI के इस्तीफे का किया ऐलान

देश7 hours ago

Politics : रेवड़ी संस्कृति’ की राजनीति बंद हो, शिक्षा केन्द्रित राजनीति नए भारत का मुद्दा होगी : याज्ञवल्क्य शुक्ल

देश8 hours ago

RTI On Imam’s Salary : ‘हिंदुओं के साथ विश्वासघात’ है इमामों को सैलरी दिया जाना, दिल्ली सरकार के फैसले पर क्यों भड़के केंद्रीय सूचना आयुक्त?

देश9 hours ago

Gujarat: गुजरात चुनाव के बीच वनवासी व आदिवासी मसले पर जंग, राहुल के बयान से गरमाई सियासत; जानिया क्या है पूरा बवाल

Advertisement