Connect with us

देश

Ajab Gajab: अस्पताल में हुआ कुछ ऐसा कि एक साथ प्रेग्नेंट हुईं 14 नर्स, एक ही डिपार्टमेंट में कर रही थीं काम

Ajab Gajab: मीडिया रिपोर्ट की माने तो  कैनसस सिटी में सेंट ल्यूक के ईस्ट हॉस्पिटल के एनआईसीयू और लेबर एंड डिलीवरी डिपार्टमेंट में काम करने वाली 14 नर्से एक साथ गर्भवती हो गई हैं। इनका एक ग्रुप फोटो भी सामने आया है। एक नर्स ने बेटी को जन्म भी दे दिया है

Published

on

नई दिल्ली। जिंदगी में कई ऐसे कारनामे होते हैं जिन पर यकीन कर पाना मुश्किल होता है। लेकिन वो हकीकत होते हैं। ऐसा ही एक अजीबोगरीब कारनामा सामने आया है जहां एक ही अस्पताल की 14 नर्स एक साथ गर्भवती हो गई हैं। सुनकर आपको हैरानी होगी लेकिन ये 100 फीसदी सच्ची बात है। इससे पहले भी एक ऐसा मामला सामने आया था जहां 2019 में अमेरिका के पोर्टलैंड में मेन मेडिकल सेंटर में नौ नर्स एक साथ गर्भवती हो गयी थी। उन सब में गौर करने वाली बात ये रही कि सारी नर्स एक साथ ही डिलीवरी सेंटर में काम करती थी। अब एक ऐसा ही मामला मिसौरी से सामने आया है जहां एक साथ 14 नर्सों के गर्भवती होने की खबर सामने आई है।

अब 14 नर्स एक साथ गर्भवती

मीडिया रिपोर्ट की माने तो  कैनसस सिटी में सेंट ल्यूक के ईस्ट हॉस्पिटल के एनआईसीयू और लेबर एंड डिलीवरी डिपार्टमेंट में काम करने वाली 14 नर्से एक साथ गर्भवती हो गई हैं। इनका एक ग्रुप फोटो भी सामने आया है। एक नर्स ने बेटी को जन्म भी दे दिया है। बेटी को जन्म देने वाली महिला का नाम  कैटलिन हॉल है जो श्रम और प्रसव यूनिट में काम करती हैं। अपने एक्सपीरियंस को शेयर करते हुए उन्होंने कहा कि यह मेरी पहली गर्भावस्था थी, इसलिए मैं लगभग 12 हफ्ते तक इस चीज को सबसे छिपाकर रखा लेकिन दूसरे लोगों ने इस बारे में घोषणा कर दी। जिसके बाद मैंने खुद ही सभी लोगों को बता दिया। बता दें कि कैटलिन हॉल ने हाल ही में 3 जून को ही एक बेटी को जन्म दिया।

मई में आई थी ऐसी ही खबर

ऐसा ही एक मामला बीते महीने मई में भी सामने आया था। जहां एक साथ 11 नर्से की गर्भवती होने की खबर सामने आई थी। ये 11 नर्से जुलाई और नवंबर में अपने बच्चों को जन्म देने वाली हैं। ये मामला अमेरिका के मिजूरी स्टेट के लिबर्टी अस्पताल का था। जहां एक ही साथ 10 नर्स और 1 सीनियर डॉक्टर गर्भवती हो गई थी। 11 नर्सों का ये स्टाफ  ऑब्सटेट्रिक्स, लेबर और डिलीवरी डिपार्टमेंट में काम करता है।

Advertisement
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Advertisement