Sonia Gandhi Rajyasabha: सोनिया गांधी कल राज्यसभा के लिए अपना नामांकन करेंगी दाखिल, प्रियंका गांधी ने ठुकराया था ऑफर

Sonia Gandhi Rajyasabha: I.N.D.I.A गठबंधन की सीट-बंटवारे की बैठक के दौरान, कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने आगामी 2024 लोकसभा चुनावों के लिए सीट वितरण पर चर्चा करने के लिए सोमवार (12 फरवरी) को गठबंधन दलों के नेताओं से मुलाकात की।

Avatar Written by: February 13, 2024 11:50 am
sonia gandhi 1

नई दिल्ली। कांग्रेस की वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी बुधवार को राज्यसभा के लिए अपना नामांकन दाखिल करेंगी। पहले ये ऑफर प्रियंका गांधी को दिया गया था, लेकिन उन्होंने मना कर दिया। सोनिया गांधी वर्तमान में उत्तर प्रदेश के रायबरेली निर्वाचन क्षेत्र से सांसद हैं। सूत्रों के मुताबिक, वह राजस्थान या हिमाचल प्रदेश से राज्यसभा चुनाव लड़ सकती हैं। इस बीच कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी आगामी लोकसभा चुनाव लड़ सकती हैं।

I.N.D.I.A गठबंधन की सीट-बंटवारे की बैठक के दौरान, कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने आगामी 2024 लोकसभा चुनावों के लिए सीट वितरण पर चर्चा करने के लिए सोमवार (12 फरवरी) को गठबंधन दलों के नेताओं से मुलाकात की। इस बैठक के दौरान इस बात पर भी चर्चा हुई कि कांग्रेस नेता सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी को राज्यसभा भेजा जाना चाहिए। हालांकि, प्रियंका गांधी ने इस ऑफर को ठुकरा दिया, जिसके बाद सोनिया गांधी ने राज्यसभा के लिए चुनाव लड़ने का फैसला किया। इससे पहले, 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान सोनिया गांधी ने कहा था कि यह उनका आखिरी चुनाव होगा जब वह आम चुनाव लड़ रही थीं। वह 1999 से लोकसभा की सदस्य हैं। यह पहली बार होगा जब वह उच्च सदन में प्रवेश करेंगी।

priyanka gandhi vadra

सूत्रों के मुताबिक, पार्टी बैठक में इस बात पर भी चर्चा हुई कि सोनिया गांधी को राज्यसभा भेजने के बाद प्रियंका गांधी उत्तर प्रदेश के रायबरेली से लोकसभा चुनाव लड़ सकती हैं। दरअसल, रायबरेली सीट गांधी परिवार के लिए खास रही है। सोनिया गांधी से पहले इस सीट से फिरोज गांधी, इंदिरा गांधी और अरुण नेहरू जैसे लोग चुनाव लड़ चुके हैं।