Connect with us

देश

UP: इटावा में ‘बाबा बुलडोजर’ की झांकी बनी आकर्षण का केंद्र, नवरात्रि पर निकाली गई थी शोभायात्रा

UP: युवा अग्रवाल संगठन के पदाधिकारी तुषार अग्रवाल ने नवरात्रि के मौके पर निकाली गई शोभायात्रा को लेकर कहा कि हम हर साल शोभायात्रा निकालते हैं। हमारा समाज हर साल काली बाड़ी झंडा चढ़ाने जाता है और ये शोभायात्रा शहर में भ्रमण करते हुए मंदिर तक पहुंचती है।

Published

on

itava

नई दिल्ली। देश में नवरात्रि का नौवां दिन मनाया जा रहा है। इस मौके पर देशभर के मंदिरों में धूम देखने को मिल रही है। सोशल मीडिया पर भी छोटी-छोटी कंयाओं के वीडियो और तस्वीरें छाए हुए हैं। उत्तर प्रदेश के इटावा में हर बार नवरात्रि के उपलक्ष्य में देवी-देवताओं की झांकी के साथ शोभायात्रा निकाली जाती है। ऐसे में इस बार भी नवरात्रि पर शोभायात्रा निकाली गई लेकिन इस बार इस ये थोड़ी अलग थी। दरअसल, इस बार युवा अग्रवाल समाज की तरफ से एक अनोखी झांकी निकाली गई जो अब चर्चा का विषय बनी हुई है। बता दें, युवा अग्रवाल समाज की तरफ से जिस अनोखी झांकी ने लोगों का ध्यान अपनी तरफ खिंचा वो थी युवा अग्रवाल समाज की तरफ से झांकी। इस झांकी को बुलडोजर बाबा की झांकी का नाम दिया गया।

up itava

शोभा यात्रा में शामिल बुलडोजर झांकी को काफी सजाया गया। इसमें प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तस्वीरें भी लगाई गईं। इस दौरान एक युवक योगी आदित्यनाथ का भेष धारण करके बुलडोजर के साथ था। उसके दोनों तरफ हनुमान बने दो युवक भी साथ नजर आए। इतना ही नहीं भगवान राम का दरबार, दुर्गा जी का दरबार, भगवान भोले नाथ, राधा कृष्ण की झांकियों ने लोगों का ध्यान अपनी ओर खिंचा।

up itava.

योगी की झांकी को लोगों ने किया खूब पसंद

युवा अग्रवाल संगठन के पदाधिकारी तुषार अग्रवाल ने नवरात्रि के मौके पर निकाली गई शोभायात्रा को लेकर कहा कि हम हर साल शोभायात्रा निकालते हैं। हमारा समाज हर साल काली बाड़ी झंडा चढ़ाने जाता है और ये शोभायात्रा शहर में भ्रमण करते हुए मंदिर तक पहुंचती है। इस बार शोभायात्रा में हमने योगी आदित्यनाथ की झांकी को भी शामिल किया जो लोगों को काफी पसंद भी आई। शोभायात्रा में शामिल सदस्य अमित तिवारी का कहना है कि इस बार की शोभायात्रा बहुत बड़ी रही। आज से पहले कभी ऐसी शोभायात्रा नहीं निकाली गई। इस यात्रा में सभी देवी-देवताओं की मूर्तियों को शामिल किया गया। उनकी झांकी बनाई गई लेकिन बुलडोजर बाबा की झांकी इस सबमें नंबर एक रही।

Advertisement
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Advertisement