Connect with us

देश

UP News: अंतिम छोर पर बैठे व्यक्ति तक पहुंचे विकास की किरण- योगी आदित्यनाथ

CM Yogi: विश्वविद्यालय के निरीक्षण के बाद उत्तर प्रदेश के सीएम योगी ने राजकीय मेडिकल कॉलेज सहारनपुर का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को मेडिकल कॉलेज में सुविधाएं बढ़ाने का निर्देश दिए।

Published

on

yogi aditynath

नई दिल्ली। सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को सहारनपुर और शामली का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक की। साथ ही सहारनपुर में निर्माणाधीन मां शाकुम्भरी देवी विश्वविद्यालय के विकास कार्यों का जायजा लिया। इसके बाद उन्होंने राजकीय मेडिकल कॉलेज का औचक निरीक्षण किया और सहारनपुर मंडल की समीक्षा बैठक की। मंडलीय समीक्षा बैठक में सहारनपुर जनपद के अधिकारी और जनप्रतिनिधि शामिल हुए। वहीं शामली और मुजफ्फरनगर के अधिकारी व जनप्रतिनिधियों ने बैठक में वर्चुअली हिस्सा लिया। बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि जनपद में विकास की गति तेज होगी। इसमें अगर किसी अधिकारी ने लापरवाही बरती तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। जिले में प्लाइवुड फैक्टरी लगाने को लाइसेंस दिए जाएंगे। इसके साथ बिना किसी भेदभाव के हर वर्ग के लोगों के उत्थान का कार्य किया जाएगा। इसके अलावा सीएम ने कहा कि सरकार का उद्देश्य है कि अंतिम छोर पर बैठे व्यक्ति तक विकास की किरण पहुंचे। किसी कार्यकर्ता, पदाधिकारी या जनप्रतिनिधि को दिक्कत आए तो मुख्यमंत्री हेल्पलाइन पर शिकायत दर्ज कराएं। विकास कार्यों में कोई अधिकारी लापरवाही बरत रहा हो तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। सभी जनप्रतिनिधि और पदाधिकारी उनके समक्ष शिकायत दर्ज करा सकते हैं।

लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियों का फीडबैक लिया

मुख्यमंत्री योगी सबसे पहले सरसावा एयरपोर्ट पहुंचे, वहां से हेलीकॉप्टर के माध्यम से पुलिस लाइन उतरे। यहां सभागार में उन्होंने जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक की और लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियों का फीडबैक लिया। साथ ही कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए उनके मान सम्मान का ध्यान रखने का निर्देश दिया। इसके बाद सीएम ने निर्माणाधीन मां शाकुम्भरी देवी विश्वविद्यालय के विकास कार्यों का जायजा लेते हुए कार्य की गति को तेज करने का निर्देश दिया।

cm yogi 123

मेडिकल कॉलेज में सुविधाएं बढ़ाने का निर्देश दिए

विश्वविद्यालय के निरीक्षण के बाद उत्तर प्रदेश के सीएम योगी ने राजकीय मेडिकल कॉलेज सहारनपुर का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को मेडिकल कॉलेज में सुविधाएं बढ़ाने का निर्देश दिए। इसके बाद मुख्यमंत्री स्मार्ट सिटी योजना के अंतर्गत 100 करोड़ रुपये की लागत से बन रहे इंटीग्रेटेड कमांड कंट्रोल सिस्टम का निरीक्षण किया और कमांड कंट्रोल सिस्टम को जल्द से जल्द शुरू करने का निर्देश दिया।

yogi 5

शामली में स्कूल के बच्चों से मिले सीएम

सहारनपुर के बाद मुख्यमंत्री योगी शामली पहुंचे। यहां उन्होंने 738 करोड की लागत से बनकर तैयार हुए 400 केवीए के बिजली घर का किया निरीक्षण। इस दौरान मौके पर कई जनप्रतिनिधि मौजूद रहे। उसके बाद सीएम योगी मदर लैंड पब्लिक स्कूल पहुंचे, जहां उन्होंने स्कूल के बच्चों से मुलाकात की।

Advertisement
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Advertisement