Connect with us

देश

Video: दुकान में बजाया था ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ वाला गाना, लोगों की शिकायत पर पुलिस ने की कार्रवाई की तैयारी

Video: पुलिस जब मामले की जांच के लिए मौके पर पहुंची तो आरोपी पहले ही दुकान छोड़ फरार हो गया। हालांकि पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दोनों को गिरफ्तार कर लिया है। सामने आए वायरल वीडियो की भी जांच की जा रही है।

Published

on

bareli

नई दिल्ली। भारत को एकता में अनेकता से भरा देश कहा जाता है क्योंकि यहां एक नहीं बल्कि अनेक धर्म, जाति और समुदाय के लोग रहते हैं। इन विभिन्नताओं के बाद भी देश में जिस तरह से हर धर्म का सम्मान होता है, सभी त्योहार मनाए जाते हैं वो दुनिया के बाकी देशों को सीख देता है। हालांकि भारत में कुछ ऐसे भी लोग हैं जो इस शांतिप्रिय देश को आग की भट्टी की तरह भड़काने के मनसूबे रखते हैं। समय-समय पर आपको भी कई ऐसे मामले देखने को मिल ही जाते होंगे जब देश में शांति व्यवस्था को बिगाड़ने के लिए लोग तरह-तरह के हथकंडे अपनाते हैं। हाल ही में आगरा में स्थित ताजमहल परिसर में शाहजहां के उर्स के दौरान माहौल भड़काने के लिए ‘पाकिस्तान ज़िंदाबाद’ समेत भारत विरोधी नारे लगाए गए थे। हालांकि परिसर में ही तैनात सुरक्षाकर्मियों ने नारे लगाने वाले लोगों को पकड़ लिया था और उनकी पिटाई कर दी थी लेकिन इन मामले ने ऐसे लोगों की मानसिकता को उजागर कर दिया था। अब एक बार फिर ऐसा ही मामला देखने को मिला है।

bareli.

ताजा मामला उत्तर प्रदेश के बरेली का है। जहां ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ का नारे लगाने के मामला फिर सामने आया है। इस घटनाक्रम का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वायरल हो रहे वीडियो में दिखाई दे रहा है कि मुस्लिम दुकानदार गाना बजा रहा है, जिसमें पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए जा रहे हैं। इस मामले को लेकर थाने में तहरीर दी गई है। ये मामला बरेली के भुता थाना क्षेत्र के सिंघाई मुटावान गांव का है। जहां गाँव के मुस्तकीम नाम के दुकानदार ने अपने साथी नईम के साथ मोबाइल पर उस गाने को बजाया जिसमें पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए जा रहे थे। वहीं, जब दुकान के बगल से गुजरते हुए हिंदूवादी नेता हिमांशु पटेल और आशीष पटेल ने व्यक्ति को गाना बंद करने के लिए कहा तो दुकानवाले ने उन्हें धमकाते हुए कहा कि उसकी मर्जी है, उसका जो मन करेगा वो सुनेगा। इतना ही नहीं उसने ये भी कहा कि जिससे जाकर कहना है कह दो। इसके बाद उसने गाने की आवाज को और तेज कर दी।


बाद में आशीष ने मुस्तकीम की इस हरकत को रिकॉर्ड कर लिया और सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए हिमांशु ने पुलिस से कार्रवाई करने की मांग की। वहीं, वायरल हुए वीडियो पर पुलिस ने संज्ञान ले लिया है। आशीष और हिमांशु की तरफ से थाने पहुंचकर पुलिस को तहरीर भी दी गई है। तहरीर में ये कहा गया है कि आरोपित पाकिस्तान के गाने बजाकर गाँव का माहौल बिगाड़ने की कोशिश कर रहे हैं। जिसके बाद पुलिस ने तहरीर पर कार्रवाई शुरू कर दी।

पुलिस के पहुंचने से पहले आरोपी फरार

पुलिस जब मामले की जांच के लिए मौके पर पहुंची तो आरोपी पहले ही दुकान छोड़ फरार हो गया। हालांकि पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दोनों को गिरफ्तार कर लिया है। सामने आए वायरल वीडियो की भी जांच की जा रही है।

Advertisement
Advertisement
मनोरंजन6 hours ago

Vijayanand Movie Review: कांतारा की तरह कन्नड़ा इंडस्ट्री की एक और बेहतरीन और जरूर देखी जाने वाली फिल्म “विजयानंद”, पढ़िए विजयानंद मूवी रिव्यू

देश10 hours ago

Delhi News : DCW में नियुक्तियों में भ्रष्टाचार के मामले में स्वाति मालीवाल की बढ़ी मुश्किलें, तीन लोग और शामिल

gujarat assembly election 123
देश10 hours ago

Gujarat Election Final Result : गुजरात चुनाव में कौन किस सीट से जीता, कौन हारा, यहां देखें पूरी लिस्ट

देश12 hours ago

Gujarat Elections Result : ‘चुनाव हारने वाले हार पचा नहीं पाएंगे, जुल्म बढ़ेंगे पर हमें तैयार रहना होगा’ गुजरात जीत के बाद संबोधन में बोले पीएम मोदी

देश13 hours ago

Rampur Bypoll Results: आजम के गढ़ में पहली बार किसी हिंदू प्रत्याशी ने अपने प्रतिद्वंदी को दी मात, हार से बौखलाए आसीम राजा ने कह दी ऐसी बात

Advertisement