Connect with us

देश

PM Modi To Launch 5G Services: खत्म हुआ इंतजार, अब पीएम मोदी करेंगे 5जी का लॉन्च, इन राज्यों से होगी शुरुआत

दोनों ही राज्यों के मुख्यमंत्रियों की मौजूदगी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 जी सेवाओं की शुरुआत करने जा रहे हैं। ध्यान रहे कि पीएम मोदी गुजरात के दो दिनी दौरे पर हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अभी 5 सेवाओं की उपलब्धता महज उक्त दोनों ही राज्यों में रहेगी।

Published

on

नई दिल्ली। अब तक आप 2जी या 4जी डेटा का आनंद लेते आ रहे हैं, लेकिन अब आपको बहुत जल्दी ही अपने मोबाइल फोन पर 5जी सेवाओं का आनंद उठाने का भी मौका मिलेगा। हालांकि, इस बात की चर्चा बहुत पहले हो रही है, लेकिन अब इस चर्चा को पीएम मोदी ने मूर्त रूप देने की दिशा में कदम बढ़ाना शुरू कर दिया है। बता दें कि आगामी शनिवार को पीएम मोदी गुजरात के अहमदाबाद और उत्तर प्रदेश के वाराणसी में 5जी सेवाओं की शुरुआत करने जा रहे हैं। 5 जी सेवाओं का आनंद सर्वप्रथम एयरटेल देगी। इस मौके पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल मौजूद रहेंगे।

Gujarat: PM Modi to virtually inaugurate National Conference of Environment  Ministers today

दोनों ही राज्यों के मुख्यमंत्रियों की मौजूदगी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 जी सेवाओं की शुरुआत करने जा रहे हैं। ध्यान रहे कि पीएम मोदी गुजरात के दो दिनी दौरे पर हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अभी 5 सेवाओं की उपलब्धता महज उक्त दोनों ही राज्यों में रहेगी। लेकिन, आगामी दिनों में इसे देश के सभी राज्यों में पहुंचाया जाएगा, ताकि समाज कोई भी तबका 5जी की सेवा से समाज का कोई भी तबका अछूता नहीं रहेगा। माना जा रहा है कि 5जी सेवा के मूर्त रूप धारण कर लेने के बाद से समाज के सभी वर्गों के आर्थिक और सामाजिक जीवन में बड़े परिवर्तन देखने को मिलेंगे।

PM Modi To Launch 5G Services On 1st October 2022 Varanasi And Ahmedabad To Go Live with 5G PM Modi To Launch 5G Services: पीएम मोदी कल करेंगे 5जी सेवा लॉन्च, वाराणसी अहमदाबाद से होगी सर्विसेज की शुरुआत

हालांकि, इस बात की चर्चा काफी पहले ही थी कि जल्द ही लोगों को 5जी सेवा का लाभ मिलना शुरू हो जाएगा। अब वो लम्हा भी आखिरकार दस्तक दे ही गया। अब ऐसे में बतौर पाठक आपका इस पूरे मसले पर क्या कुछ कहना है। आप हमें कमेंट कर बताना बिल्कुल भी मत भूलिएगा। तब तक के लिए आप देश दुनिया की तमाम बड़ी खबरों से रूबरू होने के लिए पढ़ते रहिए। न्यूज रूम पोस्ट.कॉम

Advertisement
Advertisement
Advertisement