Connect with us

देश

Raksha Bandhan 2022: इस रक्षाबंधन अगर आपके भी भाई या बहन हैं आपसे दूर तो इन तरीकों से इस राखी को बनाएं खास

Raksha Bandhan 2022: भाई-बहन हमारे सबसे पहले और सबसे अच्छे दोस्त होते हैं। तो अगर आप भी इस साल राखी के मौके पर अपने भाई या बहन से दूर हैं और उनको मिस कर रहे हैं तो परेशान न हों क्योंकि हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे प्यारे तरीके जिन्हें अपनाकर आप दूर रहते हुए भी अपने भाई या बहन को राखी के दिन स्पेशल फील करवा सकते हैं।

Published

on

नई दिल्ली। राखी का त्यौहार बेहद ख़ास होता है। इस दिन भाई-बहन के नोक-झोंक से भरे अटूट रिश्ते को सेलिब्रेट किया जाता है। रक्षा बंधन के दिन भाई-बहन के बीच साझा किये गए प्यार और देखभाल को मनाया जाता है। भाई-बहन का रिश्ता क्या होता है ये किसी को बताने की जरुरत नहीं होती। झगड़े से प्यार तक, रूम शेयर करने से लेकर तकरार तक, पापा की डांट से मम्मी की मार तक…ये रिश्ता प्यार और नफरत से भरा बेहद खास रिश्ता होता है। भाई-बहन हमारे सबसे पहले और सबसे अच्छे दोस्त होते हैं। तो अगर आप भी इस साल राखी के मौके पर अपने भाई या बहन से दूर हैं और उनको मिस कर रहे हैं तो परेशान न हों क्योंकि हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे प्यारे तरीके जिन्हें अपनाकर आप दूर रहते हुए भी अपने भाई या बहन को राखी के दिन स्पेशल फील करवा सकते हैं।

फोटोबुक तैयार करें

बचपन से लेकर अब तक आपने अपने भाई-बहन के साथ न जाने कितने ही खट्टे-मीठे पल बिताये होंगे। न जाने तस्वीरों के जरिए कितनी ही यादें समेटी होंगी, तो उन सब तस्वीरों की एक स्क्रेपबुक बनाएं और उसमे प्यारे-प्यारे नोट्स लिखें और अपने भाई-बहन को भेज दें। सच मानिए इसे देखकर उनका दिन खिल जाएगा।

राखी ऐसे मनाएं

डिजिटल दुनिया में अब कुछ भी नामुमकिन नहीं है। आप ज़ूम कॉल के जरिए अपने पूरे परिवार के साथ राखी मना सकते हैं। इसके साथ आप अपने भाई को वर्चुअल राखी और गिफ्ट भेज सकते हैं ताकि वो ज़ूम कॉल पर आपकी दी हुई राखी बांध सके।

पसंदीदा खाना बनाएं

राखी का त्यौहार भाई के पसंद के खाने के बिना अधूरा है तो अगर आप और आपका भाई एक शहर में नहीं हैं तो आप अपने भाई के मनपसंद खाने को ऑनलाइन आर्डर के जरिए उनतक पहुंचा कर उन्हें सरप्राइज दे सकती हैं।

सोशल मीडिया की मदद लें

सोशल मीडिया ने आज हमारा हर काम आसान कर दिया है तो आप भी राखी के मौके पर सोशल मीडिया की मदद ले सकते हैं। आप अपने भाई या बहन के लिए रील्स या शॉर्ट वीडियो बनाकर उन्हें बता सकते हैं कि आप उनकी कितना मिस कर रहे हैं।

फूल भिजवाएं

आजकल देश और दुनियां के किसी भी कोने में फूल भिजवाना बहुत आसान हो गया है। ऐसे में आप भी अपने भाई या बहन को फूल भिजवाकर उन्हें स्पेशल फील करवा सकते हैं।

Advertisement
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Advertisement