West Bengal Assembly Election: टीएमसी राज्य में 291 सीटों पर लड़ेगी चुनाव, ममता बनर्जी का नंदीग्राम से लड़ना तय (देखें पूरी सूची)

West Bengal Assembly Election: ममता बनर्जी ने प्रेस वार्ता में बताया कि उनकी पार्टी राज्य में 294 विधानसभा सीटों में से 291 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। जबकि 3 सीटों पर उनके सहयोगी दल के उम्मीदवार विरोधियों का मुकाबला करेंगे। इसके साथ ही ममता बनर्जी ने बताया कि इस बार पार्टी की तरफ से 50 महिला उम्मीदवारों को पार्टी ने चुनाव मैदान में उतारा है। जबकि पार्टी ने 40 मुस्लिम उम्मीदवारों को भी टिकट दिया है।

Avatar Written by: March 5, 2021 2:34 pm
mamta banerji

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव 8 चरणों में संपन्न होने हैं। इसको लेकर सत्तारूढ़ ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी और अन्य दलों ने कमर कस ली है। राज्य में हर पार्टी की तरफ से उम्मीदवारों के चयन को लेकर मथ्थापच्ची जारी है। भाजपा की कल दिल्ली में चुनाव समिति की बैठक भी इसको लेकर हुई। लेकिन उसके उम्मीदवारों के नाम की घोषणा अभी तक नहीं हो पाई है। जबकि टीएमसी की तरफ से इस बात की घोषणा की गई थी कि शुक्रवार को पार्टी अपने उम्मीदवारों के नामों की सूची जारी करेगी। इसी क्रम में आज ममता बनर्जी मीडिया के सामने आईं और अपनी पार्टी के उम्मीदवारों के नाम की सूची जारी की।

ममता बनर्जी ने प्रेस वार्ता में बताया कि उनकी पार्टी राज्य में 294 विधानसभा सीटों में से 291 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। जबकि 3 सीटों पर उनके सहयोगी दल के उम्मीदवार विरोधियों का मुकाबला करेंगे। इसके साथ ही ममता बनर्जी ने बताया कि इस बार पार्टी की तरफ से 50 महिला उम्मीदवारों को पार्टी ने चुनाव मैदान में उतारा है। जबकि पार्टी ने 42 मुस्लिम उम्मीदवारों को भी टिकट दिया है। वहीं पार्टी ने 79 एसी उम्मीदवार, 17 एसटी उम्मीदवार और इस सब के साथ पार्टी ने 27 मौजूदा विधायकों के टिकट भी काटे हैं। इसके अलावा पार्टी ने 80 से ज्यादा उम्र के उम्मीदवारों को चुनाव प्रक्रिया से बाहर रखा है।  जबकि तीन सीटें अपनी सहयोगी गोरखा जनमुक्ति मोर्चा के लिए टीएमसी ने छोड़ी है। ममता की पार्टी ने इस बार 28 के लगभग फिल्मी हस्तियों और कलाकारों को अपनी पार्टी से चुनाव मैदान में उतारने की घोषणा की है। ममता बनर्जी 10 मार्च को नामांकन की प्रक्रिया में हिस्सा लेंगी।

Mamta Banarjee

वहीं ममता बनर्जी ने उस कयास पर भी विराम लगा दिया कि वह दो सीटों से चुनाव लड़नेवाली हैं। सीटों के ऐलान के साथ पता चल गया कि ममता बनर्जी केवल नंदीग्राम सीट से चुनाव लड़ेगी। जबकि पार्टी की तरफ से ममता सरकार में वित्त मंत्री अमित मित्रा इस बार चुनाव नहीं लड़ेंगे। वहीं हाल ही में पार्टी में शामिल हुए क्रिकेटर मनोज तिवारी को भी पार्टी ने मैदान में उतारा है। वहीं पार्टी की तरफ से ममता बनर्जी ने घोषणा कर दी है कि दार्जलिंग की 3 सीटों पर उनकी पार्टी अपने प्रत्याशी नहीं उतारेगी।

ममता बनर्जी – नंदीग्राम
रत्ना चैटर्जी – बैरकपुर
मनोज तिवारी – शिवपुर
सांयतिका – भवानीपुर
कंचन मलिक – उत्तरपाड़ा
राज चक्रवर्ती – बैरकपुर
चंद्रिमा – दमदम नॉर्थ
पार्था चटर्जी – पश्चिमी बेहाला
मदन मित्रा – कमरहट्टी
बेचराम मन्ना – सिंगूर
सोहम – चांदीपुर
सुजित बोस – विधाननगर
देवाशीष कुमार – रसबिहारी
विवेक गुप्ता – जोड़ाशाको
इदरिस अली – मुर्शिदाबाद
जून मालिया – मिदनापुर
अदिति मुंशी – राजरहाट
सयोनी घोष – आसनसोल साउथ
कौशनी मुखर्जी – कृष्णानगर उत्तर

Support Newsroompost
Support Newsroompost