Mamata Banerjee: ममता बनर्जी ने इंडिया गठबंधन को दिया तगड़ा झटका, पश्चिम बंगाल में अकेले लोकसभा चुनाव लड़ने का ऐलान

Lok Sabha Elections 2024: बता दें कि ममता बनर्जी पहले ही विपक्षी गठबंधन पर खुलकर नाराजगी जाहिर कर चुकी है। वो इंडिया गठबंधन के संयोजक से लेकर सीट बंटवारे तक अपना रूख साफ करते हुए अलग हो चुकी है। ममता ने कांग्रेस पर सवाल उठाते हुए कहा, वो राज्यों में क्षेत्रीय पार्टियों को आगे क्यों नहीं रखती है।

Avatar Written by: January 24, 2024 12:25 pm
Mamata Banerjee

नई दिल्ली। इस साल लोकसभा चुनाव होने है। सूत्रों के मुताबिक फरवरी में किसी भी दिन चुनाव आयोग इलेकशन की डेट की कभी भी घोषणा कर सकता है। लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा ने अपनी कमर कस ली है। वहीं 2024 चुनाव से पहले विपक्ष में टूट-फूट के सिंगल अभी से दिखने लगे है। इसी क्रम में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी (West Bengal CM Mamata Banerjee) ने इंडिया गठबंधन को जोरदार झटका दिया है। दरअसल सीएम ममता ने बंगाल में अकेले लोकसभा चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है। ममता बनर्जी ने कहा कि उनके प्रस्ताव को हर बार नकार दिया गया है। इसके साथ ही टीएमसी प्रमुख ने कांग्रेस से खुलकर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा, पार्टी ने बंगाल में राहुल गांधी का ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ के बारे में सूचना देने की जहमत तक नहीं उठाई।

mamata banerjee

बता दें कि ममता बनर्जी पहले ही विपक्षी गठबंधन पर खुलकर नाराजगी जाहिर कर चुकी है। वो इंडिया गठबंधन के संयोजक से लेकर सीट बंटवारे तक अपना रूख साफ करते हुए अलग हो चुकी है। ममता ने कांग्रेस पर सवाल उठाते हुए कहा, वो राज्यों में क्षेत्रीय पार्टियों को आगे क्यों नहीं रखती है। हालांकि ये साफ नहीं है कि ममता बनर्जी इंडिया गठबंधन से अलग हो रही है, या नहीं। लेकिन उन्होंने ये साफ कर दिया है कि पश्चिम बंगाल में कोई गठबंधन नहीं होगा। बंगाल में शुरू से गठबंधन को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई थी। लेफ्ट ने पहले ही साफ कर दिया था कि हम साथ नहीं है। कांग्रेस और टीएमसी में गठबंधन होने की चर्चा चल रही थी। लेकिन उसमें में भी बहुत सारी बयानबाजी हो रही थी। किसी भी तरह सहमति नहीं बन पा रही थी। इस असमंजस की स्थिति को टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने खुद ही जाहिर कर दिया और बंगाल में उनकी पार्टी अकेले लोकसभा चुनाव लड़ेगी।

ममता बनर्जी ने क्या कहा..

ममता बनर्जी ने कहा, “कांग्रेस पार्टी के साथ मेरी कोई चर्चा नहीं हुई। मैंने हमेशा कहा है कि बंगाल में हम अकेले लड़ेंगे। मुझे इस बात की चिंता नहीं है कि देश में क्या किया जाएगा लेकिन हम एक धर्मनिरपेक्ष पार्टी हैं और बंगाल में हैं। हम अकेले ही भाजपा को हरा देंगे। मैं INDIA गठबंधन का हिस्सा हूं। राहुल गांधी की न्याय यात्रा हमारे राज्य से गुजर रही है लेकिन हमें इसके बारे में सूचित नहीं किया गया है…”

Latest