Connect with us

देश

Fadnavis Slams Uddhav: ‘उद्धव ने पीठ में खंजर भोंका, तो हमने…’ देवेंद्र फडणवीस बोले- बेईमानी और बेइज्जती का लिया बदला

देवेंद्र ने कहा कि उद्धव के सामने बीजेपी नेतृत्व ने कहा था कि फडणवीस के नेतृत्व में विधानसभा चुनाव में जा रहे हैं। तब उद्धव ने तालियां बजाई थीं। बाद में उन्होंने फैसला बदल दिया। पूरे चुनाव में साथ रहे और बाद में बेईमानी कर दी। हमें मौका मिला, तो हमने भी बदला ले लिया।

Published

eknath shinde uddhav thakrey devendra fadnavis

मुंबई। उद्धव ठाकरे ने पीठ में खंजर भोंका। मेरी और बीजेपी की बेइज्जती की। मौका मिला तो हमने बदला ले लिया। ये बात शनिवार को इंडिया टुडे कॉन्क्लेव में महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कही। फडणवीस से एंकर ने पूछा कि एकनाथ शिंदे से वो मिले थे या शिंदे आकर उनसे मिले? इस पर फडणवीस ने कहा कि सियासत की रणनीति का खुलासा टीवी चैनलों के मंच पर तो नहीं किया जा सकता। शिवसेना ने हमसे बेईमानी की। इसका जवाब हमने दिया। जो कुछ भी हुआ, उसका सेहरा यानी क्रेडिट उद्धव ठाकरे और आदित्य ठाकरे को ही जाता है।

उन्होंने कहा कि हम एकनाथ शिंदे से ये तो कह नहीं सकते थे कि आप उद्धव के साथ रहो। हम राजनेता हैं। जनता की सेवा के लिए आए हैं। हमने शिवसेना में उठापटक के बाद एकनाथ शिंदे से कहा कि हम सात देंगे। मेरा इरादा बेईमानी और बेइज्जती का बदला लेने की थी। उन्होंने बताया कि बीजेपी में कुछ लोगों को ही पता था कि एकनाथ शिंदे को हम सीएम बनाएंगे। जो नहीं जानते थे, वे चौंक गए। देवेंद्र फडणवीस ने 2024 के महाराष्ट्र विधानसभा में सीएम फेस के बारे में कहा कि एकनाथ शिंदे के साथ मिलकर बीजेपी चुनाव लड़ेगी। हमारे पास हुकुम का इक्का है।

Eknath and Devendra pic

देवेंद्र ने कहा कि उद्धव के सामने बीजेपी नेतृत्व ने कहा था कि फडणवीस के नेतृत्व में विधानसभा चुनाव में जा रहे हैं। तब उद्धव ने तालियां बजाई थीं। बाद में उन्होंने फैसला बदल दिया। पूरे चुनाव में साथ रहे और बाद में बेईमानी कर दी। वेदांता-फॉक्सकॉन और टाटा-एयरबस प्रोजेक्ट्स के महाराष्ट्र से बाहर गुजरात जाने के मसले पर मची हायतौबा के बारे में उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार अब भी महाराष्ट्र को सबसे ज्यादा मदद देती है। देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि महाराष्ट्र विकास का इंजन है। अगर ये राज्य तरक्की करेगा, तो देश भी तेजी से दौड़ेगा।

Advertisement
Advertisement
Advertisement