Connect with us

देश

Delhi: बीजेपी उग्र हिंदुत्व चाहती है या उग्र राष्ट्रवाद, Video में देखिए पूर्व मंत्री उमा भारती ने क्या कहा

उन्होंने ये भी कहा कि एक दौर में देश को अटल बिहारी वाजपेयी और लालकृष्ण आडवाणी की जोड़ी की जरूरत थी। आज देश का नेतृत्व मोदी कर रहे हैं। भोपाल या दिल्ली कौन सा शहर पसंद है, पर उमा भारती ने कहा कि उन्हें राजस्थान का उदयपुर पसंद है।

Published

on

uma bharti

नई दिल्ली। बीजेपी की नेता उमा भारती अपने बेबाक बयानों के लिए हमेशा चर्चा में रहती हैं। अब एक बार उनकी बेबाकी फिर सामने आई है। उमा भारती ने कहा है कि बीजेपी कभी भी उग्र हिंदुत्ववाद नहीं चाहती। वो उग्र राष्ट्रवाद चाहती है। हिंदी चैनल ‘एबीपी न्यूज’ के एक कार्यक्रम में उमा भारती ने कहा कि कुछ तत्व देश का माहौल खराब कर रहे हैं और धर्म के नाम पर गाली-गलौज बंद होनी चाहिए। एक सवाल के जवाब में उमा भारती ने कहा कि मुस्लिम समुदाय को डरना नहीं चाहिए। बीजेपी तुष्टिकरण की राजनीति नहीं करती। उन्होंने कहा कि बीजेपी की सरकार ध्यान रखती है कि मुस्लिमों को दवा मिले, बेहतर शिक्षा और रोजगार मिले। साथ ही इस समुदाय की महिलाएं सम्मान की जिंदगी जीएं।

modi shah

पीएम नरेंद्र मोदी के बारे में एक सवाल पर उमा भारती ने हंसते हुए कहा कि हवा मोदी की होती है और उसे साइकिल में डालकर अमित शाह चला देते हैं। ये अमित शाह की बाजीगरी है। उन्होंने ये भी कहा कि एक दौर में देश को अटल बिहारी वाजपेयी और लालकृष्ण आडवाणी की जोड़ी की जरूरत थी। आज देश का नेतृत्व मोदी कर रहे हैं। भोपाल या दिल्ली कौन सा शहर पसंद है, पर उमा भारती ने कहा कि उन्हें राजस्थान का उदयपुर पसंद है।

ये पूछने पर कि क्या वो 2023 का मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव लड़ना चाहती हैं या 2024 का लोकसभा चुनाव? उमा भारती ने कहा कि वो लगातार काम कर रही हैं और खुद को स्ट्रेस यानी तनाव नहीं देना चाहती हैं। उन्होंने कहा कि वो 2024 का चुनाव लड़ना चाहती हैं।

uma bharti

इसी से जुड़े एक सवाल पर उमा का कहना था कि ये भगवान की दया है कि मैं यूपी से भी लड़ सकती हूं और एमपी से भी चुनावी समर में उतर सकती हूं। चाहें, तो मुझे कन्याकुमारी से लड़वा दें। ये सब वो तय करेंगे। उन्होंने कहा कि मैं तो खुद को मोगली समझती हूं। जिसे जंगल से लाकर शहर में आधुनिक बनाया गया था।

 

Advertisement
Advertisement
Advertisement