Connect with us

देश

अनलॉक 4 : उत्तर प्रदेश में जल्द खुलेंगे बार, नई गाइडलाइन में दी गई अनुमति

कोरोना वायरस (Coronavirus) और लॉकडाउन (Lockdown) के चलते देशभर में शराब और बियर की दुकानें (Wine and Beer Shops) बंद रही। ऐसे में उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में शराब और बियर आदि पीने वाले लोगों को जल्द ही खुशखबरी मिल सकती है।

Published

on

लखनऊ। कोरोना वायरस (Coronavirus) और लॉकडाउन (Lockdown) के चलते देशभर में शराब और बियर की दुकानें (Wine and Beer Shops) बंद रही। ऐसे में उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में शराब और बियर आदि पीने वाले लोगों को जल्द ही खुशखबरी मिल सकती है। प्रदेश में जल्द ही बार खुल सकते हैं जिसके बाद लोग यहां बैठकर शराब, बीयर आदि पी सकते हैं।

अनलॉक-4 के तहत केंद्र सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन के तहत अब उत्तर प्रदेश में जल्द ही बार भी खुल जाएंगे। केंद्र की इस नई गाइडलाइन में बार खोलने की अनुमति दी गई है। मगर यूपी सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन में बार के बारे में कोई उल्लेख नहीं किया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार बार खोले जाने के बारे में आबकारी विभाग आदेश तैयार कर रहा है। विभाग के अपर मुख्य सचिव संजय आर भूसरेड्डी ने बताया कि इस बाबत प्रस्ताव तैयार कर शासन को भेजा जाएगा। शासन से अनुमति मिलने पर आदेश जारी कर दिया जाएगा।

Wine Shop

कोरोना की वजह से 24 मार्च से शराब व बीयर की दुकानों के साथ बार भी बंद कर दिए गए थे। 4 मई से शराब व बीयर की फुटकर दुकानें व मॉडल शॉप खोल दी गईं। मगर इनमें से देसी शराब की फुटकर दुकान व मॉडल शाप पर बैठकर शराब व बीयर आदि पीने की इजाजत नहीं थी। इससे फुटकर विक्रेताओं को समुचित बिक्री नहीं मिल पा रही थी। हाल ही में इन दुकानों में बैठकर शराब व बीयर पीने की अनुमति दे दी गई। अब अगले चरण में बार भी खोल दिए जाएंगे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement