CAA के समर्थन में आज होगी यूपी बीजेपी की ज़बरदस्त बमबारी, पूरे प्रदेश में बड़े नेताओं का जमावड़ा

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के समर्थन में आज यूपी बीजेपी के कई दिग्गज मैदान में उतरने जा रहे हैं। बीजेपी पूरे उत्तर प्रदेश में अपने दिग्गज नेताओं को उतार रही है और इस पूरे मामले को अनुसूचित जातियों के हक़ में बता रही है।

Written by: January 11, 2020 12:31 pm

नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के समर्थन में आज यूपी बीजेपी के कई दिग्गज मैदान में उतरने जा रहे हैं। बीजेपी पूरे उत्तर प्रदेश में अपने दिग्गज नेताओं को उतार रही है और इस पूरे मामले को अनुसूचित जातियों के हक़ में बता रही है। बीजेपी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष उमा भारती आज ललितपुर में मैदान संभालेंगी जबकि यूपी बीजेपी के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह उन्नाव में जन जागरण अभियान का नेतृत्व करेंगे। इसी तरह योगी कैबिनेट में मंत्री सूर्य प्रताप शाही इटावा में और कानून मंत्री बृजेश पाठक जौनपुर में नेतृत्व करेंगे।

bjp symbol

बीजेपी प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल फिरोजाबाद में, केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान सहारनपुर में, यूपी के कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह गोंडा, स्वामी प्रसाद मौर्य पीलीभीत, प्रदेश उपाध्यक्ष उपेंद्र शुक्ला बस्ती, दयाशंकर सिंह महाराजगंज, सुधीर हलवासिया श्रावस्ती में व प्रदेश महामंत्री विद्यासागर सोनकर अयोध्या के अभियान में शामिल होंगे।

पार्टी के रणनीतिकारों की तैयारी विरोधियों को अब गांव-गांव घेरकर उनके विरोध को सियासी रूप से कमजोर कर ने की है। साथ ही उन्हें जगह-जगह सवालों के कठघरे में खड़ा कर और पोल खोलकर सियासी लड़़ाई को मजबूत करने की भी है।

citizen amendment bill logo

भारतीय जनता युवा मोर्चा को युवाओं के बीच इस मुद्दे पर जनजागरण करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। अनुसूचित जाति मोर्चा को अनुसूचित जातियों के बीच इस मुद्दे पर जागरूक करने का जिम्मा सौंपा गया। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह के निर्देशानुसार, भाजपा के नेता न सिर्फ अनुसूचित जाति के लोगों के बीच इस कानून का सच समझाएंगे बल्कि उनसे भी इस कानून के समर्थन में जुटने का आग्रह करेंगे।

swatantra dev singh

भाजपा यह संदेश भी दे रही है कि इस कानून के तहत पाकिस्तान से आए जिन हिंदुओं को नागरिकता मिलनी है, उसमें 70 प्रतिशत से ज्यादा अनुसूचित जाति के लोग हैं।