यूपी एसटीएफ के हवाले विकास दुबे, सड़क के रास्ते कानपुर रवाना हुआ काफिला, इधर पत्नी, बेटा और नौकर भी गिरफ्तार

कानपुर शूटआउट कांड के मुख्य आरोपी विकास दुबे को मध्य प्रदेश पुलिस ने यूपी एसटीएफ को सौंप दिया है। बताया जा रहा है कि विकास को लेकर सड़क के रास्ते यूपी एसटीएफ कानपुर के लिए निकल चुकी है।

Written by: July 9, 2020 9:11 pm

नई दिल्ली। कानपुर शूटआउट कांड के मुख्य आरोपी विकास दुबे को मध्य प्रदेश पुलिस ने यूपी एसटीएफ को सौंप दिया है। बताया जा रहा है कि विकास को लेकर सड़क के रास्ते यूपी एसटीएफ कानपुर के लिए निकल चुकी है। मिली जानकारी के अनुसार, उत्तरप्रदेश एसटीएफ 2 गाडियों में उज्जैन आई थी। यूपी एसटीएफ के साथ उज्जैन पुलिस भी रवाना हुई है। उज्जैन पुलिस यूपी पुलिस के साथ यूपी बार्डर तक जाएगी। कुल 5 गाड़ियों का काफिला उज्जैन से रवाना हुआ है।

Vikas Dubey

इधर सूत्रों के हवाले से सूचना मिल रही है कि कानपुर कांड के मुख्य आरोपी विकास दुबे के बाद अब उसकी पत्नी ऋचा दुबे, बेटे और नौकर को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने इन्हें लखनऊ में गिरफ्तार किया। अभी तक मिली जानकारी के अनुसार, विकास की पत्नी घर के बग़ल में ख़ाली प्लॉट में, जिसमें पानी भरा था वहां खड़ी हो गई, जिसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ़्तार कर लिया।

बता दें कि आज सुबह ही गैंगस्टर विकास दुबे उज्जैन के महाकाल मंदिर से गिरफ्तार किया गया है और उससे उज्जैन पुलिस सेंटर में पूछताछ की गई है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक विकास को पुलिस की होनेवाली रेड के बारे मे काफ़ी पहले से ही जानकारी थी। इसीलिए उसने अपने साथियों को बुला लिया था।

Vikas Dube

विकास ने सभी को कहा था कि कुछ ख़तरा है इसलिये हथियार लेकर आने के भी कहा था। विकास का कहना है कि आमतौर पर उसके साथी वैसे भी हथियार लेकर ही आसपास जाते थे। लेकिन घटना के एक दिन पहले ही उसने लोगों को बोल दिया था कि हथियार लेकर आएं।

Vikas Dubey

इससे पहले, मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि दुबे के साथ उसके दो साथियों बिट्टू और सुरेश को भी गिरफ्तार किया गया है और अब वह पुलिस की हिरासत में हैं।