कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डोनाल्ड ट्रंप से की फ़ोन पर बात

कोरोनावायरस को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शनिवार को फ़ोन पर बातचीत की। दोनों ने ही अपने अपने देशों में बढ़ रहे कोरोनावायरस संक्रमण के मामलों पर अपनी चिंताएं व्यक्त कीं।

Written by: April 4, 2020 8:40 pm

नई दिल्ली। कोरोनावायरस को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शनिवार को फ़ोन पर बातचीत की। दोनों ने ही अपने अपने देशों में बढ़ रहे कोरोनावायरस संक्रमण के मामलों पर अपनी चिंताएं व्यक्त कीं और दोनों देश कोरोना वायरस से लड़ाई में सहायता के लिए भी एकमत हैं। इस बातचीत के बारे में पीएम मोदी ने ट्वीट कर जानकारी दी-

pm modi and trump

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट साझा करते हुए बताया, ‘अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ सकारात्मक चर्चा हुई, जहां कोरोना वायरस के खिलाफ भारत और अमेरिका अपनी पूरी ताकत झोंकेंगे.’

गौरतलब है अमेरिका में कोरोना वायरस काफी खतरनाक स्तर पर पहुंचता जा रहा है और अबतक 2 लाख 77 हजार से ऊपर केस वहां पर आ चुके हैं। वहीं अमेरिका में एक दिन में सर्वाधिक 1478 मौतें देखने को मिलीं हैं।

Benjamin Netanyahu

गौरतलब है कि इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से भी शुक्रवार को फ़ोन पर बातचीत की थी। उन्होंने दोनों देशों के इस मुश्किल घडी में परस्पर सहयोग और इस महामारी से निपटने के लिए उठाये जा रहे विभिन्न कदमों पर भी बात की। दोनों देशों की इस वार्ता में पीएम मोदी ने नेतन्याहू से भी दवाओं और तकनीक को लेकर बातचीत की।