Connect with us

देश

अहमदाबाद एयरपोर्ट से स्टेडियम के बीच ट्रंप के स्वागत के लिए 28 मंच, अभेद्य किले सी होगी सुरक्षा व्यवस्था

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पहली बार भारत यात्रा पर आ रहे हैं। ऐसे में विशेष तैयारियां की जा रही हैं। पिछले एक साल में प्रधानमंत्री मोदी और प्रेसिडेंट ट्रंप के बीच कई मुलाकातें हुई हैं। यह प्रेसिडेंट ट्रंप की पहली भारत यात्रा है। पिछले 8 महीनों में पीएम मोदी और प्रेसिडेंट ट्रंप की यह पांचवी मुलाकात होगी।

Published

on

Melania Trump, Donald Trump And PM Narendra Modi

नई दिल्ली। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पहली बार भारत यात्रा पर आ रहे हैं। ऐसे में विशेष तैयारियां की जा रही हैं। पिछले एक साल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रेसिडेंट ट्रंप के बीच कई मुलाकातें हुई हैं। यह प्रेसिडेंट ट्रंप की पहली भारत यात्रा है। पिछले 8 महीनों में पीएम मोदी और प्रेसिडेंट ट्रंप की यह पांचवी मुलाकात होगी।

trump-modi

डोनाल्ड ट्रंप का शेड्यूल तय हो गया है। वह 24 फरवरी को अहमदाबाद में करीब दोपहर 12 बजे उतरेंगे। यहां एयरपोर्ट से ट्रंप मोटेरा स्टेडियम जाएंगे जहां ‘नमस्ते ट्रम्प’ इवेंट को संबोधित करेंगे। रास्ते मे ट्रंप के भव्य स्वागत के इंतजाम किए गए हैं। एयरपोर्ट से स्टेडियम के रास्ते मे कुल 28 मंच बने होंगे। जहां देश की विविधता पूर्ण सांस्कृतिक झलक दिखाई देगी।

Donald Trump and PM Narendra Modi

ट्रंप करीब साढ़े तीन बजे आगरा के लिए रवाना होंगे और करीब साढ़े चार बजे आगरा पहुंचेंगे। वे शाम में दिल्ली आएंगे। उसके बाद अगले दिन ट्रम्प राजघाट जाएंगे। राष्ट्रपति भवन में औपचारिक स्वागत समारोह होगा। साथ ही हैदराबाद हाउस में पीएम मोदी और प्रेसिडेंट ट्रम्प के बीच कई अहम मसलों पर बातचीत होगी। शाम को राष्ट्रपति भवन में प्रेसिडेंट ट्रम्प कके बैंक्वेट का आयोजन किया गया है।

राष्ट्रपति ट्रंप और उनकी पत्नी मेलेनिया दिल्ली के ITC मौर्य होटल में ठहरेंगे। उस वक़्त ये होटल अभेद्य किले में तब्दील कर दिया जाएगा। जिस वक्त ट्रंप दिल्ली में मौजूद होंगे उस दौरान होटल में तीन लेयर सिक्योरिटी होगी। सबसे पहली लेयर में सादे कपड़ों में दिल्ली पुलिस की स्पेशल यूनिट और यूएस सीक्रेट सर्विस के अधिकारी शामिल होंगे।

Modi trump Happy

जिस फ्लोर पर ट्रंप के रुकने का इंतेजाम होगा, उस फ्लोर पर होटल में ठहरे आम लोगों की आवाजाही पर पूरी तरह रोक होगी। होटल के जो कर्मचारी ट्रंप की खिदमत में होंगे उनकी भी लिस्ट तैयारी कर ली गयी है। इस होटल की छत पर स्नाइपर्स को तैनात किया जाएगा।

Advertisement
Advertisement
Advertisement